नदी में नहाने गए पर मगरमच्छ ने किया हमला – चरवाहों ने लाठी डंडों की सहायता से छुड़ाया

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> चंबल नदी में बुधवार दोपहर नहाने गए युवक पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। हालांकि करीब 5 मिनट तक युवक ने मगरमच्छ से मुकाबला किया। यह देख नदी किनारे दूसरे चरवाहों भी लाठी-डंडों के साथ नदी में कूद पड़े। चरवाहे एक साथ मगरमच्छ पर टूट पड़े। इसके बाद वह गहरे पानी में चला गया। हालांकि युवक की जान बच गई।

 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अटेर कस्बे की मघेरा पंचायत के दिन्नपुरा गांव के निवासी विजय सिंह पिता रामस्नेही सिंह (32) हर रोज की तरह चंबल नदी के किनारे बकरियां चराने के लिए गया था। यहां वह नहाने के लिए नदी में उतर गया। इसी दौरान, पीछे से आए मगरमच्छ ने युवक पर जान लेवा हमला कर दिया। युवक को जैसे ही मगरमच्छ का अहसास हुआ, वह सर्तक हो गया। मगरमच्छ ने अपने जबड़े और पूंछ से कई बार युवक को चपेट में लेना चाहा। युवक, उसके शिकंजे में आने से बचा और किनारे की ओर भागा। युवक व मगरमच्छ के बीच चल रही लड़ाई को दूसरे चरवाहों ने देखा। वे भी बचाने के लिए पानी में कूद पड़े। उन्होंने लाठी व डंडों से मगर पर हमला कर दिया। स्वयं को घिरा देख मगरमच्छ भाग गया। घायल युवक का कहना है कि मैं समझ नहीं पाया कि मगर कब आ गया।

पटवारी पहुंची मौके पर

मगरमच्छ के हमले की जानकारी लगते ही वैक्सीनेशन कार्य में जुटी पटवारी दीपशिखा शाक्य मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बताया कि युवक की पीठ व जांघ पर मगरमच्छ ने हमला किया है। जिसे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। युवक को उपचार के लिए भेजा गया है।