नियमित रूप से वार्डो में भ्रमण करें मजिस्ट्रेट – जिला निर्वाचन अधिकारी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- नगर निकाय आम चुनाव, 2021 के तहत बूंदी जिले में 28 जनवरी को बूंदी नगर परिषद एवं केशोरायपाटन, नैनवां, लाखेरी, इन्द्रगढ़, काप्ररेन नगर पालिका में होने वाले चुनाव के लिए तैनात एरिया एवं जोनल मजिस्ट्रेटों का प्रशिक्षण सोमवार को बूंदी के राजकीय उच्चमाध्यमिक विद्यालय के सभागार में संपन्न हुआ।
प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में जोनल व एरिया मजिस्ट्रेट का पद महत्वपूर्ण होता है। सभी गम्भीरता से फील्ड में रहकर कार्य करें।
गुप्ता ने कहा की सभी जोनल एवं एरिया मजिस्ट्रेट आवंटित वार्डो में नियमित रूप से भ्रमण करेंगे। एवं प्रत्येक मतदान केन्द्र पर जा कर वहां की विस्तार से जानकारी लेगें। दो दिन बाद सभी व्यवस्थाओं का फीडबेक लिया जाएगा।
उन्होने कहा कि चुनाव के दौरान रात्रि विश्राम मुख्यालय पर ही करंेे। साथ ही पोलिंग पार्टी की व्यवस्था भी देखे। चुनाव के दौरान कोई भी मतदान पार्टी मतदान केन्द्र से बाहर नही जाए। उन्होने संवेदनशील व अतिसंवेदनशील वार्डो पर विशेष नजर रखने के भी निर्देश दिए। कोरोना गाईड लाईन की कठोरता से पालना करवाई जाए। सभी जोनल एवं एरिया मजिस्ट्रेटों के साथ एक पुलिस जवान तैनात रहेगा।
इस दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी अम्मानुल्ला खान मौजूद रहे। दक्ष प्रशिक्षण खुमान सिंह चैहान, ओम प्रकाश गौस्वामी एवं चंदप्रकाश राठौड ने भी प्रशिक्षण दिया। बाद में सभी मजिस्टेªट को ईवीएम का प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के बाद सभी जोनल एवं एरिया मजिस्ट्रेट अपने अपने क्षेत्रों में रवाना हो गए।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com