ताजातरीनराजस्थान

विशेष रूप से सक्षम बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की और से विधिक सेवा दिवस, 2024 के अवसर पर विशेष रूप से सक्षम बच्चों के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, विधिक जागृति के लिए जिला स्तर पर रालसा स्पोर्टस फॉर अवेरयनेस ‘‘उड़ान‘‘ के तहत 20 सितंबर को डिस्ट्रिक क्लब व खेल संकुल में सुबह 11 बजे से खेलकूद की विभिन्न प्रतियोगिताऐं आयोजित की जायेगी।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सरिता मीणा ने बताया कि खेल प्रतियोगिताओं में समूह वर्ग की प्रतियोगिताओं में कबड्डी एवं व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धाओं में लंबी कूद, शॉटपुट, बैडमिंटन, कैरम, चेस एवं पेंटिंग, चित्रकला में सभी दिव्यांग प्रतिभागी भाग लेंगें। जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार स्वरूप नकद राशि, मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी संभाग एवं राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में सम्मिलित हो सकेंगे। इन प्रतियोगिताओं में सभी विशेष विद्यालय, सरकार व गैर सरकारी संस्थानों के 8 वर्ष से 18 वर्ष तक की आयु व मानसिक मंदता में 18 वर्ष से अधिक आयु के विशेष रूप से सक्षम जन को सम्मिलित किया जायेगा।