मध्य प्रदेश

जिले में 27 सितम्बर को वेक्सीनेशन का महाअभियान

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वैक्सीनेशन महा अभियान के अंतर्गत 27 सितंबर तक प्रथम डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण करने के संबंध में जिला स्तरीय, विकासखंड स्तरीय, वार्ड स्तरीय तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों  के सदस्यों को संबोधन एनआईसी कक्ष भिण्ड में देखा एवं सुना गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला, विकास खण्ड, वार्ड एवं ग्राम पंचायत स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को वीसी के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि बरसात के समय यदि नाले को भी पार करके जाना पड़ा तो हमारी टीम जा रही है। मैं अपने ऐसे सभी स्वाथ्य कार्यकर्ता, भाई-बहनों का ह्रदय से आभार।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  वैक्सीन का पहला डोज लगाने में मध्यप्रदेश देश में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। यह प्रयास जनभागीदारी का है। जब हम साथ जुड़ जाते हैं, क्राइसिस मैनेजमेंट, धर्मगुरू, समाज, जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाएं जुटती हैं तो प्रयास दूसरे हो जाते हैं। मुुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आप सब बधाई के पात्र हैं पहली लहर के बाद, दूसरी लहर के बाद, विषम परिस्थितियों का सामना हम सब ने मिलकर किया। ईश्वर की कृपा से आज हम उस स्थिति से बाहर निकल आए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं सभी को ये आग्रह करना चाहता हूं, पूरी सावधानी रखें, सावधानी में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। स्वयं भी मास्क लगाकर लोगों को प्रेरित करने की कोशिश करें। वैक्सीनेशन ही इस संक्रमण को कंट्रोल करने का सबसे प्रभावी उपाय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक हम मप्र में 83 प्रतिशत से ज्यादा आबादी को पहला डोज लगा चुके हैं। 27 सितम्बर को हमें फिर वैक्सीनेशन महाअभियान चलाना है। हम जु?ने के बाद समाज के दूसरे लोगों को जोड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पूरा वातावरण वैक्सीनमय बनाना है। एक-एक को वैक्सीन लगाएं। गांव-गांव में सूची बनाएं, जो रह गए हैं जो उन्हें भी जोड़े। 25, 26 को वैक्सीन के लिए आमंत्रण दें, डोंडी पिटवाएं। अंतिम दिन पहला डोज के लिए निकालकर लोगों को वैक्सीन के लिए लाएं, दिव्यांग, बुजुर्ग को गाडिय़ों से लगाएं, जिन्हें नहीं ला सकते, उन्हें घर जाकर लगाएं। सब के सब जुट गए तो हम 27 सितम्बर को पहला डोज पूर्ण कर लेंगे।

इस दौरान एनआईसी कक्ष भिण्ड में कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, एडीएम प्रवीण फुलपगारे, डिप्टी कलेक्टर एवं पीओ डूडा महेश बड़ोले, सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।