ताजातरीनराजस्थान

कारगिल विजय दिवस पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को किया नमन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- पीजी कॉलेज बूंदी में कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ प्राचार्य डॉ अनीता यादव की अध्यक्षता में समारोह पूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर मुख्यवक्ता सहायक आचार्य डॉ. दिनेश कुमार शर्मा रहे।

शहीदों को नमन करते हुए अमर जवान ज्योति के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर प्राचार्य डॉ अनीता यादव ने कारगिल युद्ध के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का व्याख्यान किया।

मुख्य वक्ता दिनेश कुमार शर्मा ने कारगिल युद्ध की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया और बताया कि भारतीय सेना ने अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर पाकिस्तान द्वारा धोखे से छीनी गई हमारी रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चौकियों पुनः हासिल किया। इस दौरान केडेट नागविंदर सिंह ने अपनी पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से बहुत ही रोचक ढंग से कारगिल युद्ध के महत्वपूर्ण और सामरिक बिंदुओं उजागर किया। इसके पश्चात भारतीय सेना द्वारा कारगिल युद्ध पर बनाई गई एक डॉक्यूमेंट्री भी कार्यक्रम में दिखाई गई। कार्यक्रम का संचालन एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डॉ. जुबेर खान ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त संकाय सदस्यों और विद्यार्थियों ने शहीदों को नमन कर अमर जवान ज्योति के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की।