सुशासन के लिये पारदर्शिता जरूरी : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सुशासन के लिये पारदर्शिता जरूरी है। डॉ. मिश्रा आज आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिये गठित अंत-र्विभागीय सुशासन समूह की बैठक में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में खनिज मंत्री  बृजेन्द्र प्रताप सिंह और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक में सुशासन पर अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन  विनोद कुमार ने पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी।

 

सुशासन समूह की बैठक में मंत्री डॉ. मिश्रा ने सुशासन अंतर्गत किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सुशासन में पारदर्शिता का कोई भी बिन्दु छूटने न पाये। सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए प्रावधान किये जाकर गुड गवर्नेंस (सुशासन) को धरातल पर उतारा जाये और आमजन को लाभान्वित किया जाये। एसीएस  विनोद कुमार ने अवगत कराया कि सुशासन को दृष्टिगत रखते हुए किये जाने वाले कार्यों में से अधिकतम कार्य पूर्ण किये जा चुके हैं। शेष कार्य भी जल्द ही पूर्ण कर लिये जायेंगे। एसीएस  विनोद कुमार ने आश्वस्त किया कि बैठक में हुई चर्चानुसार सभी बिन्दुओं को मुख्यमंत्री के समक्ष किये जाने वाले प्रजेन्टेशन में सम्मिलित कर लिया जायेगा।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक  अशोक अवस्थी, विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव और सचिव उपस्थित थे।