राजस्थान

तारे जमीन पर’ अभियान के तहत आंगनबाडी केन्द्र के लिए उपलब्ध कराए खिलौने

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- आंगनवाड़ी में ग्रामीण और वंचित वर्ग के बच्चों की प्री स्कूल व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए जिला कलेक्टर रेणु जयपाल की पहल पर शुरू किए गए ‘तारे जमीन पर‘ अभियान के दूसरे चरण में रामनगर जाटान के आंगनबाडी केन्द्र के लिए ज्ञानवर्धक खिलौने, गुडिया, टेडी बीयर, बेट-बॉल, डॉक्टर सेट, किचन सेट, कुर्सी कार इत्यादि विभिन्न प्रकार के खिलौने उपलब्ध कराए गए।
शुक्रवार को संस्कृति संस्था की सीनियर विंग द्वारा अभियान के अंतर्गत खिलौने जिला कलेक्टर को सौंपे गए। कलेक्टर ने संस्था के सदस्यों को इसके लिए साधुवाद दिया। इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद भी जरूरी है, जो बच्चों को प्रांरभिक शिक्षा में सहयोग प्रदान करते है।
संस्कृति संस्था की अध्यक्ष शालिनी विजय ने बताया कि रामनगर जाटान आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों के लिए खिलौने और शिक्षण संबंधी वस्तु दी गई है। उन्हांेने बताया कि जून माह में दो आंगनबाडी केन्द्रों के लिए सामग्री भेंट कर सहयोग किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी तेज कंवर, विद्यालय प्रिंसिपल चंद्र शर्मा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मीनाक्षी परिहार एवं हिना बाई, संस्कृति संस्था की मंजू जिंदल, अंजू अजमेरा, उर्मिला, सरस्वती सोनी, मधु भाटिया, मधु हल्दिया, सीमा गर्ग, कामना माथुर उपस्थित थे
—-