सामाजिक सरोकारों में भी आधी आबादी की सहभागिता अहम- बिरला

कोटा.KrishnakantRathore/ @www.rubarinews.com- महिलाएं हर क्षेत्र में आगे है, रक्तदान जैसे सेवा कार्यों में भी महिलाओं की भागीदारी पुरुषों से कम नहीं है। इसी संदेश के साथ शहर भाजपा महिला मोर्चा की ओर से शुक्रवार को एलबीएस एकेडमी परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष कविता पचवारिया ने बताया कि इस रक्तदान शिविर के दौरान महिलाओं ने उत्साह के साथ अपनी भागीदारी निभाई और 35 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोटा नागरिक उपभोक्ता भंडार के चेयरमेन व समाजसेवी हरिकृष्ण बिरला ने शिविर का उद्घाटन किया। बिरला ने कहा कि राजनीति केवल चुनाव जीतने या सत्ता पाने का माध्यम नहीं है। सार्वजनिक जीवन में काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए राजनीति सेवा का माध्यम होना चाहिए। भाजपा का कार्यकर्ता सदैव इसी रीति नीति पर चलते हुए समाज में कार्य करता है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में आमजन के दुख दर्द में उनके साथ खड़े होकर इसे सिद्ध करके दिखाया है। बिरला ने कहा कि मौजूदा दौर में पुरुषों के मुकाबले हर क्षेत्र महिलाओं ने प्रतिस्पर्धी के तौर पर दमदारी से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, इसलिए सामाजिक सरोकारों में भी आधी आबादी की सहभागिता अहम हो जाती है। एक दौर था जब रक्तदान के मामले में महिलाओं की भागीदारी आशिंक रहती थी लेकिन अब रक्तदान में भी महिलाएं आगे आई है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शहर जिलाध्यक्ष कृष्णकुमार सोनी ने कहा कि कोरोना काल में रक्तदान का महत्व बहुत बढ़ा है। करोना काल में रक्तदान शिविर पिछले एक वर्ष से बहुत कम लग रहे हैं, जिससे ब्लड बैंकों में खून की कमी महसूस की गई है। इसको देखते हुए पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा और अब महिला मोर्चा की ओर से हर मंडल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए दोनों मोर्चों के जिलाध्यक्ष बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम को पूर्व महापौर सुनीता व्यास व महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष अनुसुइया गोस्वामी ने भी संबोधित किया।

शिविर में कली चौहान, सिम्पल रेखा यादव, राजेश शर्मा, जेसमिन मेवाड़ा, दया पांचाल, किरण जोशी, रेखा सिंह, मोनिका माहेश्वरी व अंजू शर्मा का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में आरके पुरम मंडल अध्यक्ष दिलीप शर्मा, गणेश नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र मेहरा, पार्षद बालचंद शर्मा, रेखा गोस्वामी, युगल मेहरा, रेखा यादव, नितिन धारवाल, धनराज गुर्जर, क्षेत्रपाल सिंह, मनोज निराला आदि मौजूद रहे।