मध्य प्रदेश

बूंदी वेबसाइट विजिटर्स की संख्या एक लाख के पार, जिला कलेक्टर ने दी टीम को बधाई

बून्दी KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> “छोटी काशी” नाम से विख्यात बून्दी के पुरा वैभव एवं नैसर्गिक सौंदर्य को देश विदेश के एक लाख से अधिक लोगों ने बूंदी जिले की नई वेबसाइट पर निहारा है। बूंदी की खूबसूरती को डिजिटल माध्यम से देश विदेश तक पहुंचाने की मंशा से जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बून्दी की नई वेबसाइट www.bundionline.com राजस्थान दिवस 30 मार्च को लांच की थी। वेबसाइट विजिटर एक लाख से अधिक पहुंचने पर जिला कलेक्टर ने टीम को बधाई दी और वेबसाइट को अधिक समृद्ध एवं जानकारियों से परिपूर्ण बनाने का आह्वान किया। सभी उपखंड अधिकारियों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों से उन्होंने कहा है कि अपने क्षेत्र से संबंधित पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थलों के चित्र एवं जानकारी वेबसाइट में सम्मिलित करवाई जाए।
बूंदी जिले की नई वेबसाइट को नयनाभिराम जीवन्त दृश्यों के साथ नए कलेवर में ढाला गया है। इसके प्रति बढती रुचि आने वाले समय में यहां पर्यटन व्यवसाय को नई रफ्तार देगी।
वेबसाइट में रामगढ़ विषधारी अभयारण्य एवं टाइगर रिजर्व, प्रमुख झरने व ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों के फोटो व वीडियो शामिल हैं । बून्दी जिले के किले, चित्रशाला के जीवंत चित्र भी वेबसाइट की खूबसूरती बढ़ा रहे है । वेबसाइट में वन्यजीवन एवं प्राकृतिक संपदा का सुन्दर समावेश किया गया है ।
बून्दी आने के लिए परिवहन सुविधाएं , ठहराव स्थल होटल, पेईंग गेस्ट हाउस आदि जानकारियां भी है । वेबसाइट निर्माण में कलक्टर कार्यालय के कार्मिक जोनेश सोलंकी की खास भूमिका रही है। छायाकार नारायण मण्डोवरा , पंकज जोशी के फोटो सम्मिलित है ।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्लाह , उपखंड अधिकारी ललित गोयल , कमल मीना , मुकेश चौधरी,श्योराम, युगांतर शर्मा,डीआईओ अनिल भाल एवं अन्य मौजूद रहे ।