उत्तर प्रदेश

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस उत्तर प्रदेश पश्चिम की प्रथम प्रदेश कार्य समिति की बैठक संपन्न

मुरादाबाद.Desk/ @www.rubarunews.com- ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस उत्तर प्रदेश पश्चिम की प्रथम प्रदेश कार्य समिति की बैठक मुरादाबाद में संपन्न हुयी। कार्यसमिति की बैठक में कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के साथ-साथ ग्लोबल अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन की उपस्थिति में उनको विश्वास भी दिलाया गया है कि –

1) उत्तर प्रदेश पश्चिम के वह जिले जहां पर जीकेसी की इकाई का गठन अभी तक नहीं हुआ है वहां 1 से 2 महीने के अंदर जिला इकाई का गठन एवं विस्तार किया जाएगा तथा जी के सी के सारे प्रकोष्ठों के रिक्त पदों पर जल्द से जल्द प्रतिभाशाली लोगों की नियुक्ति की जाएगी।

2.) कुटीर उद्योग को उत्तर प्रदेश पश्चिम के एक एक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मुख्य प्रबन्ध न्यासी श्रीमती रागिनी रंजन की अध्यक्षता में जन जन तक पहुँचायेंगे। इस कार्य में पीतल नगरी मुरादाबाद के जीकेसीएन बढ़-चढ़कर सहयोग करेंगे। इसी कड़ी में खुर्जा जोकि भारतवर्ष में सिरेमिक की वस्तुओं तथा फिरोजाबाद जो चूड़ी एवं शीशे की वस्तुओं के लिये विख्यात है इन सभी जगहों पर उत्तर प्रदेश पश्चिम के पधिकारी एवं कार्यकर्ता छोटे-छोटे लघु उद्योगों की स्थापना करने के साथ साथ बेरोजगार भाई एवं बहनों को स्वावलंबी बनाने का प्रण किया है।

3.) 4 फरवरी 2024 रामलीला मैदान में एक लाख से ज्यादा लोगों की उपस्थिति के लिए इस बैठक मैं उद्घोष किया गया और उत्तर प्रदेश के एक-एक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता कल से ही इस मुहिम में लग चुके हैं और 20 से 25 हजार लोगों की रामलीला मैदान में उपस्थिति का आश्वासन ग्लोबल अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन को उत्तर प्रदेश पश्चिम कार्यसमिति द्वारा दिया गया है। साथ ही रामलीला मैदान में होने वाले कार्यक्रम में सफल बनाने हेतु होने वाले खर्च में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी का आश्वासन दिया है। निसंदेह 4 फरवरी 2024 को जीकेसी का नाम भारतवर्ष के इतिहास में सुनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा।

जीकेसी के ग्लोबल अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन  का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद कि उन्होंने प्रथम प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में अपनी गरिमामयी उपस्थिति एंव उद्बोधन से गौरवान्वित किया एंव हम सभी के अंदर एक नयी उर्जा का संचार किया।