राजस्थान

छात्रसंघ शपथ ग्रहण एवं उद्घाटन समारोह सम्पन्न

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> राजकीयमहाविद्यालय, बून्दी में  छात्रसंघ शपथ ग्रहण सम्पन्न हुआ।  माँ सरस्वती के समक्ष दीप-प्रज्वलन से प्रारम्भ हुए इस कायर्क्रम में मुख्य अतिथि विधायक पीपल्दा रामनारायण मीणा थे। कायर्क्रम की अध्यक्षता संभागीय आयुक्त कोटा दीपक नंदी ने की। कायर्क्रम मे विशिष्ट अतिथि हरिमोहन शर्मा पूर्व वित्त राज्यमंत्री एवं उपाध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस कमेटी, राकेश बोयत पूर्व जिला प्रमुख तथा डाॅ. रघुराज परिहार रहे।

महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. एन.के.जेतवाल ने मंचासीन अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन में बताया कि सन् 1959 से महाविद्यालय सतत् प्रगति के पथ पर अग्रसर है तथा शैक्षणिक, सहशैक्षणिक एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं में छात्रों का कोटा विश्वविद्यालय, कोटा में सदैव उत्कृष्ट प्रदशर्न रहता है। हाडौती क्षेत्र का यह सबसे बड़ा महाविद्यालय है, जिसने नैक के दो चक्रों में बी+ ग्रेड प्राप्त किया और महाविद्यालय नैक के तीसरे चक्र के निरीक्षण के लिए तैयार हैं।

मुख्य अतिथि रामनारायण मीणा ने  छात्रसंघ पदाधिकारी दीपक मीणा को छात्रसंघ अध्यक्ष, देवेश कलोसिया को महासचिव, आयुष बृजवासी को उपाध्यक्ष एवं रोहित हाड़ा को संयुक्त सचिव पद की शपथ दिलाई।  रामनारायण मीणा ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसी भी संगठन का प्राथमिक उद्देश्य विकास होना चाहिए। दल महत्वपूर्ण नहीं होता सभी को सम्यक भाव से सद्भाव रखकर प्रगति हेतु कृतसंकल्प होना चाहिए। हरिमोहन शर्मा ने कहा कि हमारा देश विभिन्न में एकता का भाव प्रस्तुत करता है। विभिन्न संगठनों से छात्रों की जीत का यह सम्मिश्रित पैनल लोकतंत्र की इसी आत्मा का परिलक्षण है। वैचारिक धरातल शिक्षा से ही निर्मित होता है और उच्च शिक्षा प्राध्यापक ही देश के प्रथम श्रेणी नागरिक तैयार करते हैं।

अध्यक्षीय उद्बोध मे संभागीय आयुक्त, कोटा दीपक नंदी ने छात्रसंघ से संयमित व्यवहार का अनुरोध किया और छात्रों के सर्वांगीण विकास को ही अपना मूल उद्देश्य मानने को प्रेरित किया। डाॅ. रघुराज परिहार ने बून्दी में राजकीय महाविद्यालयों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।

नवनिर्वाचित छात्र संघ पदाधिकारियों अपने उद्बोधन में महाविद्यालय में नवीन विषय खुलवाने, शारीरिक शिक्षक लगवाने, पानी की व्यवस्था, आॅडिटोरियम निमार्ण एवं सौर ऊर्जा संयंत्र लगवाने जैसी विभिन्न मांगे रखीं। जिस पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने एक साथ मिलकर समन्वित प्रयास कर राजकीय महाविद्यालय, बून्दी की विभिन्न समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। अन्त में छात्रसंघ परामशर्दाता डाॅ. पूणिर्मा दीक्षित ने समस्त अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कायर्क्रम का संचालन डाॅ. प्रतिभा किरण व सुनीता राठौड़ ने किया।