राज्य सरकार हर वर्ग के विकास के लिए कृत संकल्पित-श्री चांदना

बूंदीKrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने गुरूवार को हिण्डोली क्षेत्र की देवजी का थाना ग्राम पंचायत के विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामीणां के अभाव अभियोग सुने और संबंधित अधिकारियों को समाधान कर राहत देने के निर्देश दिए। इससे पहले खेल राज्यमंत्री ने विजयगढ़ गांव में पूर्व सरपंच श्री प्रताप जी मीणा के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर भी मौजूद रही।
इस दौरान श्री चांदना ने देवजी का थाना में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा हिण्डोली क्षेत्र में व्यापक विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का ख्याल रखते हुए सर्दी के मौसम में दिन में विद्युत आपूर्ति की सुविधा प्रदान करवाने के साथ ही अब किसानों को उनकी उपज बेचने के लिए कृषि उपज मण्डी की सुविधा देकर बडी राहत दी है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बच्चों के उज्जवल और बेहतर भविष्य के लिए उच्च शिक्षा की व्यवस्था की है। इसके लिए हिण्डोली में सरकारी कॉलेज के जरिए उच्च शिक्षा प्रबंध किया गया है। इसके अलावा हिण्डोली में कृषि महाविद्यालय की स्थापना की गई है। इसमें शीघ्र ही छात्रों का प्रवेश आरंभ होगा।
उन्हांने कहा कि आमजन को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। इस दिशा में हिण्डोली के सथूर में साढे़ तीन सौ करोड़ की लागत से मेडीकल कॉलेज बनवाया जा रहा है। मेडीकल कॉलेज बनने से क्षेत्रवासियों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं सुलभ होंगी।

खेल राज्यमंत्री ने देवजी का थाना ग्राम पंचायत में जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों की रोडवेज बस सेवा शुरू करने की मांग पर कहा कि उनको जल्द ही रोडवेज बस की सुविधा मिलने लगेगी। इसके अलावा गांव में पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए खाल पर एनीकट निर्माण के लिए सर्वे करवाया जाएगा। सर्वे के अनुसार एनिकट बनाकर पेयजल सुलभ करवा दिया जाएगा। उन्हांने कहा कि गांव के स्कूल में रिक्त वरिष्ठ अध्यापकों के पदों को शीघ्र भरा जाएगा।
खेल राज्यमंत्री ने कासरवालों का झौंपडा, खरलों का झौंपडा, विजयगढ चौराहा, उच्यों का झोंपडा, भीलों का झोंपडा, बिशनपुरा, भैरूपुरा, फतेहगढ तथा फालेण्डा में ग्रामीणों की पानी, बिजली आदि समस्याएं सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान जनप्रतिनिधि, उपखण्ड अधिकारी हिण्डोली मुकेश चौधरी, तहसीलदार केसरी सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीणजन मौजूद रहे।