क्राइममध्य प्रदेश

*जहरीली शराब कांड को लेकर एसपी हुए सख्त, चार आरोपी गिरफ्तार, आगे की पड़ताल जारी

जिले की कमान संभालते ही नशा पर लगाई लगाम, ताबड़तोड़ कार्यवाहियों को दिया अंजाम, नशा का कारोबार करने वाले माफियाओं को पहुंचाया सलाखों के पीछे*

*-कम समय में पुलिस अधीक्षक ने जनता के दिलों में बनायी जगह, हर कोई एसपी के पास लेकर जाता है शिकायत, तुरंत मामले के लेते हैं गंभीरता से फिर चाहे रात हो दिन*
🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️
*शशीकांत गोयल, रूबरू न्यूज़. कॉम*
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁

भिण्ड। जिले में हुए जहरीली शराब कांड के चार आरोपी पुलिस के हाथ लगे हैं जिनसे पूरे मामले की पूछताछ की जा रही है और जो भी जांच के दौरान जहरीली अवैध शराब में लिप्त पाया गया, उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी, यह बात पुलिस अधीक्षक ने कही। ज्ञात हो कि पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने विगत माह 4 दिसंबर को जिले की कमान संभाली थी और आते ही सबसे पहले उन्होंने जिले में नशा का कारोबार करने वाले माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू की ताकि जिले में नशे से किसी को किसी तरह का नुकसान न हो, एसपी ने हजारों में नही, लाखो रुपए की शराब, अफीम, गांजा पकड़ा ताकी कोई भी भाई, युवा इसकी गिरफ्त ना आ जाए और अब तक कई नाशा तस्करों को पकड़ कर सलाखों के पीछे भेज दिया, नशा का कारोबार करने वाले माफियाओ पर करवाही के लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गये है कि उनके क्षेत्र में किसी तरह की अवैध गतिविधियां या माफियोंं से नजदीकियां मिली या पाई गई तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी के सख्त पुलसिंग के चलते सभी थानेदार अवैध शराब व नशा पर कार्रवाई करने में जुटे हुए हैं, फिर चाहे वह अवैध शराब मंत्री के क्षेत्र में हो या किसी बड़े नेता के सभी इलाकों में जबरजस्त कार्रवाई उनके आते ही की जा रही है। बड़ी मात्रा में अवैध शराब की फैक्ट्री, गांजा, स्मैक पकडऩे की कार्रवाई को अंजाम दिया और अभी तक किसी एसपी ने अपराधों पर कार्रवाई करते हुए खुलासे नहीं किये थे, जितने कि एसपी चौहान ने कम समय पर कर दिखाया, लेकिन उनके छुट्टी जाते ही यहां पर, षड्यंत्र रचा गया। और चार लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। इसको लेकर अबकारी विभाग को सख्त होना चाहिए था लेकिन उनके ढिलमुल रवैये के चलते चार लोगों की जान चली गई, जिन पर किसी तरह की गाज नहीं गिरी। जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों की सूचना जैसे ही एसपी को मिली तो तुरंत मामले को गंभीरता से लेटे हुए मुख्यालय पहुंचे और जहां से शराब बनना शुरू हुई, जहां तक सेवन से हुई मौत के मामले में तुरंत दो थानेदार सस्पेंड कर दिए और पांच जवान निलंबित किए, जिनके क्षेत्र में जहरीली शराब से मौते हुई थी। और पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी। मृतक परिजनों के बीच कलेक्टर, एसपी दोनो लोग पहुंचे और परिजनों से कहा है दोषियों पर सख्त करवाही की जाएगी, किसी को नहीं छोडूंगाए, एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्य करने में जुटे हुए हैं, एसपी की अब जो पुलसिंग देखी है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों न हो उनसे बचकर नहीं जा सकता है। एसपी इस मामले में दिन-रात, मेहनत करने में जुटे हुए हैं जल्दी शराब कांड के सभी आरोपी सलाखों के पीछे हो सकते हैं।
*24 घण्टे अपराधो को लेकर एसपी रहते है सजग*
जिले में अवैध शराब को लेकर अबतक जो एसपी ने जो करवाही की जहां कोई बो बाकई तारीफे काबिल हैं हर दिन नए नए खुलासे किएए अपराधियो पर करवाही के अलावा पुलिस विभाग में लापरवाही बरतने बालो को भी नही छोड़ा, जवान से लेकर थानेदारों को भी नही छोड़ा, इस समय जिले में बेहतर पुलसिंग से जनता भी एसपी से खुस है नजर आ रही है।
*हर मामले को लेते गंभीरता से पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह*
हर मामले को गंभीरता से लते हैें ज्ञात हो कि ग्राम पावई क्षेत्र में हुई गोलीवारी की जैसे ही सूचना मिली थी तो रात में ही पहुंच गये थे और पूरे मामले में खुद कार्रवाई करते हुए मोर्चा संभाला, जिसके बाद महावीर नगर में हुई गोलीवारी में एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया और अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। ऐसा पुलिस अधीक्षक पहली बार देखा होगा जो खुद सभी मामले को गंभीरता से लेता है। हर छोटी-मोटी घटनाओं को बड़ी गंभीरता से लेते हैं कहीं भी गोलीबारी की सूचना मिलती है स्वयं पहुंच जाते हैं और जब तक अपराधी को सलाखों के पीछे ना भेजें चैन से नहीं बैठते इस तरह से हमें जिले में अब बेहतर पुलिसिंग दिखाई देने लगी है। इससे पहले जिले के थानेदार कार्रवाई तो दूर फोन उठाना भी जरूरी नहीं समझते उनके आते ही सभी थानेदार पुलसिंग करना सीख गये हैं।


*इनका कहना है:*
जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और शेष जांच पड़ताल जारी है जो भी दोषी मिलेगा, किसी को नहीं छोडूूंगा।
*-शैलेन्द्र सिंह चौहान, एसपी भिण्ड*

🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️🖋️
*शशीकांत गोयल, रूबरू न्यूज़. कॉम*
🍁🍁🍁🍁🍁🍁🍁