मध्य प्रदेशश्योपुर

आनन्द के धाम जय श्री राम प्रतियोगिता में श्री गुप्ता चयनित Shri Gupta selected in Anand Ke Dham Jai Shri Ram competition

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> तुलसी मानस प्रतिष्ठान भोपाल के तत्वाधान में संस्कृति विभाग एवं स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त प्रयास से ओपन शिक्षा बोर्ड द्वारा श्री रामचरित मानस के अयोध्या कांड पर आधारित आनन्द के धाम जय श्री राम प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई थी, जिसमें विद्यार्थी एवं नागरिक श्रेणी से सभी जिलों से चार प्रतिभागी चयनित किये जाकर पुरुस्कार स्वरुप फ्लाइट से रामलला के दर्शन करने अयोध्या ले जाये जावेंगे।
इस परीक्षा में श्योपुर के समाज सेवी श्री गोपाल गौशाला के अध्यक्ष व वरिष्ठ राजनेता कैलाश नारायण गुप्ता ने 100 में से 87 अंक प्राप्त कर मेरिट में आने से पात्रता हासिल की है। इन्हें 21 जून को भोपाल एयरपोर्ट से हवाई जहाज के माध्यम से प्रयाग राज ले जाया जायेगा, वहाँ संगम दर्शन आदि भ्रमण के बाद अयोध्या रवाना होंगे, जहाँ पुण्य सलिला सरयू व रामलला के दर्शन पूजन करेगे। 22 जून रात्रि विश्राम के बाद 23 जून को पूरा यात्री दल प्रयागराज एयरपोर्ट से उसी दिन भोपाल एयरपोर्ट पहुँचेंगे। इस दल के साथ तुलसी मानस प्रतिष्ठान के अध्यक्ष पूर्व राज्यसभा सदस्य रघुनन्दन शर्मा भी रहेंगे। पूरी आरामदायक यात्रा का प्रबन्धन का दायित्व म.प्र. सरकार द्वारा आईआरसीटीसी को सौंपा गया है।

आनन्द के धाम जय श्री राम प्रतियोगिता में श्री गुप्ता चयनित Shri Gupta selected in Anand Ke Dham Jai Shri Ram competition

आज के दौर में श्री रामचरित मानस व श्री राम के चरित को बार-बार पढ़ने की व संदेशों को जीवन में उतारने की दृष्टि से यह आयोजन कराया गया था। ज्ञातव्य है कि श्योपुर से भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कैलाश नारायण गुप्ता की अध्यात्म में गहरी रुचि रही है तथा श्री गीता रामायण के वे अध्येता हैं। पूर्व में गीताप्रेस स्वर्गाश्रम की रामायण परीक्षा भी उन्होंने उत्तीर्ण की है।