विश्व कल्याण के लिए समर्पित श्री आनंद गुरूजी

हरिद्वार.Desk/ @www.rubarunews.com-हरिद्वार में आध्यात्मिक और तांत्रिक शिक्षा लेकर विश्व स्तर पर पहुंच चुके गुरु आनंद जी ने अपने ध्यान अवस्था में अलौकिक शक्तियों को पाकर साक्षात भगवान शंकर का दर्शन भी प्राप्त किया है। सात्विकता और उदारता को धारण कर विश्व कल्याण के लिए समर्पित होकर तन मन धन से भागवत कथा का आयोजन भी करवाते हैं। साथ ही आयुर्वेद, तंत्र मंत्र और स्टोन्स के जरिए लोक जन के समस्याओं का समाधान भी करते हैं। साथ ही गरीब अबला की वैवाहिक कार्यक्रमों में सहयोग राशि दान भी करते हैं।
इसके अलावे विश्व में सनातनी संस्कृति को लेकर हिंदू राष्ट्र पार्टी ट्रस्ट का गठन भी किया है। जो की गुरु गोपाल शरण का अधूरा सपना और हिंदू राष्ट्र निर्माण के लिए अग्रसर होने की ओर एक कदम है।

साथ ही इन्होंने आयुर्वेद की कंपनी “गुरु जी आनंदम आयुर्वेदम” की स्थापना भी की है। जो की दुर्लभ जड़ी बूटियों से निर्मित प्रोडक्ट्स बनाती है। जिनमें से एलोवेरा, त्रिफला, आंवला, नीम करेला जूस आदि प्रोडक्ट्स की डिमांड्स बाज़ार में बढ़ती जा रही है। आपको जानकारी दें की इन प्रोडक्ट्स का निर्माण और निरीक्षण गुरु आनंद जी स्वयं अपनी देख रेख में खास तरीके से करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की गुरु आनंद जी इन समस्याओं का निवारण भी करते हैं। जो की निम्न हैं – अगर नौकरी नही हो रही या कभी पीटी, कभी मेन्स या इंटरव्यू में छंट जा रहे हैं। व्यवसाय नही चल रहा है या दुकान की बिक्री घटती जा रही है। रोजगार का कोई साधन नहीं है और पैसे पैसे को मोहताज हो रहे हैं। कर्ज लेकर व्यवसाय किया और लाभ के बदले घाटा हो गया, महाजन या बैंक का कर्ज दे नही पा रहे हैं।
अगर कोई जरूरत मंद उनके दरवाजे पे आ जाए तो वो उन्हें खाली हाथ नहीं लौटाते हैं। हर दिन गुरु आनंद जी के धुर्वा स्थित रांची आश्रम में असंख्य लोगों की भीड़ इक्ट्ठा होती है। अगर कोई इच्छुक और जरूरत मंद उनसे संपर्क करना चाहते हैं तो उनका संपर्क सूत्र है – 9006319498।