TOP STORIES

जनता की सेवा मेरी पहली प्राथमिकता- मुख्यमंत्री श्री चौहान।Service to the public is my first priority- C.M. Shri Chouhan

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता की सेवा और उनकी बेहतरी के लिये निरंतर कार्य करना उनकी पहली प्राथमिकता है। हमारे गरीब भाई-बहनों के लिये केन्द्र और राज्य सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाएँ चला रही है। इन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिले यह जवाबदारी अधिकारी – कर्मचारियों की है। गरीब के साथ अन्याय करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने झाबुआ जिले की ग्राम पंचायत देवझिरी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में लाभान्वित हितग्राहियों को मंच पर बुला कर योजनाओं के क्रियान्वयन का फीडबैक लिया।

जनता की सेवा मेरी पहली प्राथमिकता- मुख्यमंत्री श्री चौहान।Service to the public is my first priority- C.M. Shri Chouhan

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम सब का कर्त्तव्य है कि शासन द्वारा संचालित लोक-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलवाया जाना सुनिश्चित करें, जिससे कि जरूरतमंदों के जीवन में आनंद और प्रसन्नता आ सके। गरीब परिवारों का सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण ही हमारी सफलता है।

हरियाणा  सरकार ने भी कुख्यात गैंगस्टर की 3 मंजिला बिल्डिंग पर चलाया बुलडोजर

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संयुक्त परिवारों में रहने वाले किसानों के शामिलात खाते होने से कृषि कल्याण संबंधी योजनाओं का बहुतेरे किसान लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिये जरूरी है कि किसानों को योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ मिले। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि किसान परिवारों के भूमि खाते अलग-अलग कराने के लिये विशेष अभियान चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर हम उनके बताये मार्ग अनुसार दरिद्र  नारायण की सेवा करने को संकल्पित हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 31 अक्टूबर तक चलने वाले मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में चिन्हित योजनाओं के पात्रताधारी व्यक्तियों को चिन्हांकित कर लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न रहने पाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने झाबुआ के नवागत कलेक्टर को जन सेवा अभियान शिविर में प्राप्त सभी आवेदनों का संवेदनशीलता के साथ निराकरण के निर्देश दिये।

हितलाभ वितरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शिविर में पेंशन योजना, आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि योजना, मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना में हितलाभ वितरण और  आजिविका मिशन के स्व-सहायता समूहों को ऋण राशि वितरित की। उच्च शिक्षा विभाग अंतर्गत मेघनगर में  5 करोड़ 46 लाख   की लागत से निर्मित शासकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण और जल जीवन मिशन में झाबुआ जिले के 15 गाँव में 15 करोड़ की लागत वाली जल प्रदाय योजना का लोकार्पण किया। झाबुआ-रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर, विधायक सहित जन-प्रतिनिधि, अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।