ताजातरीनराजस्थान

द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम आयोजित,

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में नव नियुक्त कार्मिकों की राजकीय सेवाओं की शुरुआत उत्सवी माहौल में हुई। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में राज्य स्तरीय समारोह में नव नियुक्त राजकीय कार्मिकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए । मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जिला स्तरीय कार्यक्रम से वर्चुअल जुडे़। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 10 हजार करोड़ से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।
द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव-2024 के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्न लाभार्थियों को आवासों की स्वीकृतियां जारी कर प्रथम किश्त की राशि हस्तांतरित की जा रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य (मां) वाउचर योजना के पोस्टर का विमोचन भी किया।
द्वितीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का बूंदी में जिला स्तरीय कार्यक्रम मुख्यालय पर नैनवां रोड़ स्थित शगुन मैरिज गार्डन में जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा, नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल, बूंदी पंचायत समिति प्रधान प्रेम बाई, जिलाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि वर्मा, जिला रोजगार अधिकारी कमलेश मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र व्यास, सीएमएचओ ओपी सामर, डीआईओटी जेडी महेंद्र पाल, विद्युत विभाग के एसई के के शुक्ला की मौजूदगी में आयोजित किया गया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने सभी नवनियुक्त कार्मिकों को अपने क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। समारोह में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के 96, वन विभाग के 46, शिक्षा विभाग के 20, पशुपालन विभाग के 7, विद्युत, पुलिस के नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। जिला स्तरीय कार्यक्रम दीप प्रज्वलन के साथ प्रारंब किया गया।
पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों की सौंपी चाबियां
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत पूर्ण हो चुके आवासों के लाभार्थियों को जिला कलेक्टर ने आवास गृह की चाबियां सौंपी और शॉल ओढ़ाकर उनका सम्मान भी किया। कार्यक्रम का संचालन लोकेश विशिष्ठ ने किया।