मध्य प्रदेशश्योपुर

सेवा के संकल्प के साथ हो सकती है मानव धर्म की रक्षा-संत श्री ब्रह्यानंद सरस्वती Human religion can be protected with the resolution of service – Saint Shri Brahyanand Saraswati

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>अध्यात्मिक और सामाजिक समरसता के संदेश को लेकर जिलेभर में निकाली जा रही स्नेह यात्रा तीसरे दिन ग्राम प्रेमसर से शुरू हुई जहां ग्रामीणों ने पलक पांवडे़ बिछाकर संत श्री ब्रह्यपरानंद जी सरस्वती का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीणों ने गांवभर में शोभायात्रा निकाली जो सार्वजनिक स्थान पर जनसंवाद में परिवर्तित हो गई। इस दौरान ग्रामीणों को आध्यात्मिक और सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए संत श्री ने कहा कि सेवा का संकल्प मन में ठान लें तो मानव धर्म की रक्षा स्वतः ही हो जायेगी। वर्तमान कलयुग में भक्ति वेदांत का सिद्धांत सबसे अधिक प्रचलित है जिसके सहारे हम जीवन के असीम स्नेह का आनंद उठा सकते हैं। इसके पश्चात स्नेह यात्रा आगे के पढ़ाव के लिए रवाना हुई जिसे ग्रामीणों ने भावभीनी विदाई दी अंत में महाराजश्री ने सभी को रक्षा सूत्र बांधते हुए स्वस्ती वाचन किया गया। इसके पश्चात स्नेह यात्रा गांधीनगर, पानडी में पहंुची यहां भी महिलाओं ने रंगोली बनाकर महाराजश्री का स्वागत किया और ग्रामीणों ने सामुहिक रूप से पुष्पवर्षा की।

सेवा के संकल्प के साथ हो सकती है मानव धर्म की रक्षा-संत श्री ब्रह्यानंद सरस्वती Human religion can be protected with the resolution of service – Saint Shri Brahyanand Saraswati

इस दौरान जिला समन्वयक नेहा सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से स्नेह यात्रा की प्रेरणा का आयोजन म.प्र. शासन के द्वारा मप्र जन अभियान परिषद के समन्वय से किया जा रहा है। महाराज श्री ने ग्राम आमल्दा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कहा कि भारतीय संविधान ने सभी नागरिकों के लिए समान अधिकार प्रदान किये हैं, सभी वर्गों को समान रूप से जीवन जीने का अधिकार है। ग्राम अडवाड में प्रवेश के साथ ही ग्रामीणों ने महाराज श्री को फूल मालाऐं पहनाकर एवं पुष्पवर्षा करते हुए तिलक-चंदन लगाकर स्वागत किया। ग्राम माखनाखेडली में स्नेह यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश गान संपन्न हुआ। ग्राम सोठवा, दलारना कलां तथा दांतरदा में कार्यक्रम आयोजित किये गये।
इस दौरान जिला समन्वयक नेहा सिंह, नवांकुर संस्था के प्रतिनिधि राजेश मीणा, दिनेश मीणा, अविनाश माहौर,  सुमिंदर कौर, सीमा चौहान सहित बडी संख्या में प्रस्फुटन समिति सदस्य एवं मुख्य मंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के छात्र उपस्थित रहे। स्नेह यात्रा का क्षेत्र के रहवासियों ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया और पूज्य गुरुदेव के चरण पूजन एवं आरती भी की गई।