लाईट्स पोर्टल पर दर्ज लंबित प्रकरणों की हुई समीक्षा बैठक -अनुपस्थिति अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- लाईट्स पोर्टल पर दर्ज लंबित न्यायिक प्रकरणों की मासिक समीक्षात्मक बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें जिले के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं कार्मिक उपस्थित रहे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने लाईट्स पोर्टल पर दर्ज जिन प्रकरणों में माननीय न्यायालय का निर्णय हुये 3 माह से 1 वर्श के मध्य हो चुका है, ऐसे प्रकरणों में माननीय न्यायालय के निर्णयों की षीघ्र पालना करवाये जाने के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई तथा पालना से षेश रहे प्रकरणों का निस्तारण किये जाने के निर्देष दिये गये।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने ड्यू कोर्स में चल रहे न्यायिक प्रकरणों के लिये संबंधित राजकीय अभिभाशक से संपर्क कर माननीय न्यायालय में षीघ्र सुनवाई का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करवाकर अगली सुनवाई की तारीख प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रकरणों को ड्यू कोर्स की श्रेणी से बाहर निकालने की कार्यवाही की जावे। इसके अतिरिक्त बैठक में ऐसे प्रकरण जिनमें 3 माह से 1 वर्ष के मध्य अथवा 1 वर्श से अधिक समय से जवाबदावा पेष नहीं हुआ है, उन प्रकरणों में नियुक्त संबंधित प्रभारी अधिकारियों को निर्देषित किया गया कि वे षीघ्र ही राजकीय अभिभाशक से संपर्क कर माननीय न्यायालय में जवाबदावा पेष करवायें। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बैठक में अनुपस्थित रहे अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिये ।