मध्य प्रदेशश्योपुर

शिकायतों का सकारात्मक समाधान करें-कलेक्टर Resolve complaints positively – Collector

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>  कलेक्टर संजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि सभी प्रकार की शिकायतों का सकारात्मक समाधान किया जायें। उन्होने कहा कि जनसुनवाई तथा सीएम हेल्पलाइन के साथ ही डीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों का निराकरण सकारात्मक रूप से किया जाये। उन्होंने कहा कि डीएम हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर आम लोगो की शिकायते प्राप्त हो रही है, जिन्हें संबंधित विभागों को निराकरण के लिए भेजा जा रहा है। अधिकारी गंभीरतापूर्वक परीक्षण कर इन शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करें।
कलेक्टर  संजय कुमार ने निर्देश दिये कि जिन विभागों के सीएम हेल्पलाइन में शिकायते प्राप्त होती है, यदि उनके कार्य क्षेत्र में नही है तो संबंधित विभाग को भेजते हुए उन्हें अवगत कराये, साथ ही दो विभागो से संबंधित होने पर समन्वय के साथ उचित निराकरण करें। उन्होने सीईओ जनपद एवं सीएमओ नगरपालिका को निर्देश दिये कि संबल योजना-2 अंतर्गत पंजीयन की कार्यवाही पूर्ण की जाये। आहार अनुदान योजना की समीक्षा के दौरान ई-केवायसी के लिए तीनो सीईओ एवं सीएमओ को उनकी ओर से पत्र लिखे जाने के निर्देश भी दिये गये। 43 हजार 972 हितग्राहियों में से 34 हजार 843 हितग्राहियों की ई-केवायसी पूर्ण हो चुकी है, शेष की ई-केवायसी कराये जाने के निर्देश दिये गये है।

शिकायतों का सकारात्मक समाधान करें-कलेक्टर Resolve complaints positively – Collector

बैठक में सीईओ जिला पंचायत अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम श्योपुर मनोज गढवाल, कराहल उदयवीर सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर वायएस तोमर एवं बीएस श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
अच्छा कार्य करने वाले मैदानी कर्मचारियों को प्रशस्ती पत्र दिये जायेगे
कलेक्टर संजय कुमार ने टीएल बैठक के दौरान 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि अच्छा कार्य करने वाले मैदानी कर्मचारियों को 15 अगस्त के मुख्य समारोह में प्रशस्ती पत्र प्रदान किये जाने हेतु नाम प्रस्तावित करते हुए सूची अपर कलेक्टर डॉ अनुज कुमार रोहतगी को भेजी जाये। उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ता, आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका, पटवारी, शिक्षक, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, एमपीईबी के लाइनमैन आदि ऐसे कर्मचारी जो अच्छे तरीके से कार्य कर रहे है, उन्हें प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रशस्ती पत्र हेतु नाम प्रस्तावित किये जायें।
तिरंगा रैली में शामिल होगे सभी अधिकारी, कर्मचारी
कलेक्टर संजय कुमार ने निर्देश दिये कि स्वाधीनता दिवस के एक दिन पूर्व 14 अगस्त को प्रातः 10 बजे से मेला मैदान श्योपुर से आयोजित होने वाली तिरंगा रैली में सभी अधिकारी, कर्मचारियों की सहभागिता सुनिश्चित की जायें। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी 14 अगस्त को तिरंगा रैली में शामिल रहेंगे।