ताजातरीनराजस्थान

बूंदी मीणा पैनोरमा की तर्ज पर हो राव सूरजमल के पैनोरमा का निर्माण – विधायक हरिमोहन शर्मा’

बूँदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा ने राजपूत समाज की पुनः छतरी निर्माण एवं एयरपोर्ट का नाम राव सूरजमल के नाम पर करने की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि राव सूरजमल जी का वीरता एवं शौर्यता का इतिहास रहा हैं। बून्दी विधायक शर्मा ने राव सूरजमल की ऐतिहासिक एवं लगभग 600 साल पहले से निर्मित छतरी का कोटा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा तोड़े जाने को निंदनीय बताते हुए  राजपूत समाज द्वारा की जा रही छतरी के पुनर्निर्माण की मांग का समर्थन किया और कहा कि इस छतरी का निर्माण भव्यता के साथ होना चाहिए। गौरतलब हैं कि आसपास के क्षेत्र के लोगों की उस स्थान पर गहरी धार्मिक आस्था है।
शर्मा ने कहा कि छतरी निर्माण के साथ-साथ जिस प्रकार पूर्ववर्ती सरकार द्वारा बूंदा मीणा के पैनोरमा निर्माण के लिए 2.5 करोड रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी। ठीक उसी आधार पर वर्तमान राज्य सरकार को भी राव सूरजमल के पैनोरमा के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत कर इसके निर्माण की घोषणा करनी चाहिए जिससे कि उस पैनोरमा में उनकी वीरता और शौर्यता को सजोया जा सकता है इससे हमारा इतिहास सुरक्षित रहेगा और आने वाली पीढ़ियां भी उनकी वीरता के बारे में जान सकेगी। विधायक हरिमोहन शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में राज्य धरोहर संरक्षण बोर्ड के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत को भी दूरभाष पर संपर्क कर इन सभी परिस्थितियों के बारे में अवगत करा दिया गया है उन्होंने इसके हल का पूर्ण आश्वासन भी दिया है।
शर्मा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को इस संबंध में पत्र लिखकर मांग की है कि सरकार राव सूरजमल जी के पैनोरमा के निर्माण की घोषणा करे और शीघ्र इसके निर्माण कार्य को स्वीकृति दे।