राजस्थान

सीईओ के निर्देश पर अधिकारियों ने पंचायतों का किया सघन दौरा

बूंदी krishnaKantrathore/ @www.rubarunews.com>> ग्रामीण  विकास  एवं पंचायतीराज विभाग की विभिन्न योजनाओं में प्रगति लाने तथा कार्यो की गुणवत्ता परीक्षण के लिए सोमवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार के निर्देश पर अधिकारियों ने पंचायतो में कार्यो का सघन औचक निरीक्षण किया।

सीईओ प्रतिहार ने बताया कि वर्तमान में मौसम की अनुकूलता को ध्यान में रखते हुए महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत श्रमिक नियोजन बढाने, धीमी गती से चल रहे कार्यो में गति लाने तथा प्रगतिरत कार्यो के गुणवत्ता परीक्षण के लिए जिला एवं ब्लाॅक स्तरीय उच्चाधिकारियों से ग्राम पंचायतों का सघन औचक निरीक्षण तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना व कोरोना वायरस के रोकथाम टीकाकरण के लिए आमजन में जागरूक संदेशों का प्रचार-प्रसार करवाया गया।

उन्होंने बताया कि अधिशाषी अभियंता ईजीएस प्रियव्रत सिंह ईंजिनियरिंग के जितेन्द्र कुमार न्याती, सहित विकास अधिकारियों, सहायक विकास अधिकारियों, सहायक अभियंताओं द्वारा औचक निरीक्षण किया गया है। इस दौरान महात्मा गांधी नरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, विधायक कोष, गुरूगोलवलकर विकास योजना सहित अन्य ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज योजनाओं के कार्यो का निरीक्षण किया गया।

नरेगा एक्सईएन ने गुढानाथावतान् पंचायत के बिशनपुरा में चारागाह विकास, रामनगर पंचायत के कांटी में ग्रेवल सड़क, तालाबगांव के नटावा व बोरखंडी में प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नरेगा श्रमिकों को पूरा काम पूरा दाम अभियान की जानकारी दी तथा आवास योजना के लाभार्थियों को योजना के प्रावधानों की प्रशासनिक, तकनीकी व वित्तीय जानकारी उपलब्ध करवायी।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com