कोरोनॉताजातरीनदतियामध्य प्रदेश

दतिया जिले में टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन 101 केन्द्रों पर 8 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>>>> अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को प्रदेश सहित जिले में टीकाकरण का महा-अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत् कोरोना से बचाव हेतु प्रथम दिन जिले में 101 टीकाकरण केन्द्रों पर 8 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जायेगा।

कलेक्टर संजय कुमार के मार्गदर्शन में जिले में टीकाकरण की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. डीके सोनी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले में 8 हजार लोगों को कोरोना से बचाव हेतु टीका लगाया जायेगा। इसके लिए 101 सत्र बनाये गए है। जिसमें दतिया ब्लाक के तहत् 36 जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों मंे 30 शहरी क्षेत्रों में 6 सत्र आयोजित होंगे।

इसी प्रकार सेवढ़ा में 40, भाण्ड़ेर में 25 केन्द्र बनायें गए है। टीकाकरण का कार्य लगभग साढ़े पांच सौ स्वास्थ्य विभाग के अधिकािरयों एवं कर्मचारियों द्वारा किया जायेगा। इनके सहयोग हेतु एवं लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने हेतु रोजगार सहायक, बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवायें ली गई है। प्रत्येक सत्र के लिए एक-एक प्रेरक चयनित किया गया है। जो गांव का प्रबुद्ध, समाजसेवी और जनप्रतिनधि हो सकते है।

21 जून को टीकाकरण केन्द्रों पर टीका लगवाने वाले लोगो ंका रोरी टीका लगाकर स्वागत भी किया जायेगा। ब्लाक स्तर पर स्थानीय विधायक एवं जनप्रतिनिधयों द्वारा भी टीकाकरण सत्र का शुभारंभ किया जायेगा। जिले में अभी तक 1 लाख 38 हजार से अधिक लोगों को कोरोना से बचाव हेतु टीके लगाये जा चुके है।