ताजातरीनराजनीतिराजस्थान

राजस्थान में प्रचंड बहुमत से फिर से आ रही कांग्रेस सरकार-अंशुल अभिजीत

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-  सोमवार सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अंशुल अभिजीत ने पत्रकारों को संबोधित राजस्थान में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस सरकार आने का दावा किया। अंशुल ने कहा कि नया दौर चल रहा है, जिसमें राजस्थान में वर्तमान कांग्रेस की सरकार अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं के दम पर एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि इन दिनों बेचैन बीजेपी ध्रुवीकरण पर उतारू होकर लोगों में नफरत फैलाने के काम में जुड़ गई है। उन्होंने आमजन से भाजपा के नेताओं के बहकावे में नहीं आकर, राजस्थान की सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं को ध्यान में रखते हुए मत और समर्थन देने की अपील की।
राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिजीत अंशुल ने कहा कि हमने गत विधानसभा चुनाव में जो वादे किए थे, करीब करीब सारे पूरे कर चुके हैं। गरीब किसानों का 15 हजार करोड़ का ऋण माफ किया है। चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 35 लाख करोड़ के क्लेम पास किया जा चुके हैं। चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में 7 गारंटी योजना लागू करने की घोषणा की है, जिसमें परिवार की महिला मुखिया को सालाना 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। वर्तमान सरकार द्वारा राजस्थान में कर्मचारियों के हित के लिए ओपीएस को लागू किया जाएगा।
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अंशुल ने कहा कि हमने जो वादे किये थे बहुत सारे पूरे हुए हैं चाहे स्वास्थ्य का मामला हो या शिक्षा, धान, सब्सिडी, किसान का धान या एमएसपी का मामला हो हम जनसेवा में जनकल्याण में समर्पित थे। उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार अपना वायदा पूरा करती है। भाजपा के पास न नीति है, न ही मुद्दे। जो बात होती है कांग्रेस की बात हो रही है कि कांग्रेस ने अपने वादों को पूरा करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि जाति जनगणना हम करेंगे यह हमारी चुनावी वायदा भी है। उन्होंने बताया कि पिछले 5 साल में कांग्रेस सरकार ने बहुत कार्य किये है। बहुत सारी सफलताएं है, योजनाएं है। चुनाव में हम जरूर सफल होंगे। क्योकि हमारा काम बोलता है।