ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

लापरवाही एवं उदासीनता बर्दाश्त नही होगी –कलेक्टर Negligence and indifference will not be tolerated – Collector

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने शासकीय महाविद्यालय श्योपुर में आयोजित मतदान दलो के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रशिक्षण में लापरवाही एवं उदासीनता बर्दाश्त नही होगी, ऐसे अधिकारी एवं कर्मचारी जो प्रशिक्षण में गंभीरतापूर्वक भागीदारी नही कर रहे है, उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जायेगी। निर्वाचन कार्य अतिमहत्वपूर्ण है, इसलिए मतदान दलो में शामिल सभी अधिकारी एवं कर्मचारी गंभीरता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण छोडकर बाहर घूमने वाले तथा उपस्थिति पत्रक पर हस्ताक्षर कर प्रशिक्षण से जाने वाले दो कर्मचारियों को निलंबित करने की कार्यवाही की गई है।
कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हमें लोकतंत्र की मजबूती के लिए होने वाले निर्वाचन की प्रक्रिया में अपनी भूमिका के लिए चुना गया है। इसलिए गंभीरता के साथ अपने दायित्वो का प्रशिक्षण प्राप्त करें तथा अपना कर्तव्य निभाये।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान दल में शामिल अधिकारियों, कर्मचारियों को अलग-अलग दायित्व सौपे गये है, लेकिन मतदान केन्द्र पर सभी टीम भावना के साथ निष्पक्ष, स्वंतत्रपूर्वक तथा पारदर्शिता के साथ निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न कराये। उन्होने कहा कि निर्वाचन अभिकर्ताओ की उपस्थिति में मॉकपोल की प्रक्रिया की जाये तथा ईव्हीएम मशीन को क्लीयर कर सभी के समक्ष शील्ड की जायें। निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुरूप 100 मीटर की परिधि तय कर सभी आवश्यक सूचनाएं मतदान केन्द्र पर प्रदर्शित की जायें। उन्होने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर सीसी टीवी एवं वेब कैमरे लगाये गये है, इसके अलावा सेक्टर आफिसर आदि भी समय-समय पर भ्रमण करते रहेगे। उन्होने कहा कि निर्विघ्न रूप से मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराये।

लापरवाही एवं उदासीनता बर्दाश्त नही होगी –कलेक्टर Negligence and indifference will not be tolerated – Collector

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ अतेन्द्र सिंह गुर्जर एवं जिला योजना अधिकारी डॉ सुनील चौहान द्वारा भी निर्वाचन प्रक्रिया के संबंध में मतदान दलो के अधिकारियों, कर्मचारियों को मतदान प्रक्रिया के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत एवं नोडल प्रशिक्षण अतेन्द्र सिंह गुर्जर, रिटर्निग आफिसर मनोज गढवाल, प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय डॉ एसडी राठौर, जिला योजना अधिकारी डॉ सुनील चौहान, प्रशिक्षण प्रभारी जिला पंचायत राजकुमार पाराशर, राघवेन्द्र त्यागी, मास्टर ट्रेनर प्रोफेसर डॉ ओपी शर्मा, सुशील दुबे आदि मास्टर ट्रेनर्स उपस्थित थे।
फैसिलिटेशन सेंटर पर 597 कर्मचारियों ने डाले वोट
शासकीय महाविद्यालय श्योपुर में 7 नंवबर से 10 नवंबर तक मतदान दलो का प्रशिक्षण आयोजित किया गया है, प्रशिक्षण के दूसरे दिन कॉलेज में बनाये गये फैसिलिटेशन सेंटर पर 597 अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डाले गये।  पोस्टल बैलेट नोडल अधिकारी एवं सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण एमपी पिपरैया ने बताया कि प्रशिक्षण के दूसरे दिन आज 08 नवंबर को श्योपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 549 तथा विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 48 अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा मतदान किया गया।