आम मुद्देताजातरीनदतियामध्य प्रदेशराजनीति

विधायक सिंह ने गैर अधिमान्य पत्रकारों को कोरोना योद्धा घोषित करने सीएम को लिखा पत्र

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>> प्रदेश के गैर अधिमान्य पत्रकार साथियों को कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता देने हेतु सेवढ़ा विधानसभा विधायक कु. घनश्याम सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है। संवेदनशील व सहज विधायक श्री सिंह ने गैर अधिमान्य पत्रकारों की आवाज उठाई जिसका कई पत्रकार संगठनों ने स्वागत किया।

विधायक श्री सिंह ने पत्र के माध्यम से मांग की है कि मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के अधिमान्य पत्रकारों को हाल ही में कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता दी है, इस हेतु आपका धन्यवाद।

कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश की गैर अधिमान्य पत्रकार साथी भी अपनी जान जोखिम में डालकर सरकार व जनता को क्षेत्र की वस्तुस्थिति से अवगत करा रहे हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सरकार व प्रशासन तक पहुंचाते हैं इस महत्वपूर्ण कार्य करने के दौरान पत्रकार साथी संक्रमण से संक्रमित भी हो रहे हैं।

प्रदेश में बहुत से पत्रकार साथी कोविड संक्रमण से अपनी जान गवां चुके हैं। उक्त परिस्थितियों में अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार साथियों के साथ साथ बिना अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार साथियों को भी कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा दी जाना अति आवश्यक है।

प्रदेश सरकार की कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना प्रारंभ है जिसमें कोविड-19 संबंधित कार्य करने के दौरान मृत शासकीय कर्मचारी के परिवारों को आर्थिक सुरक्षा के साथ अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने का प्रावधान है।

हम मांग करते हैं कि कोरोना योद्धा के रूप में प्रदेश में बिना अधिमान्य प्राप्त पत्रकार साथियों को भी कोरोना योद्धा के रूप मान्यता प्रदान किया जाना उचित है। जिससे गैर अधिमान्य पत्रकार भी अपना कार्य दृढ़ता एवं उच्च मनोबल के साथ कर सकें।

मुख्यमंत्री श्री सिंह ने मांग की है कि प्रदेश में बिना अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार साथियों को भी कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता प्रदान करने का कष्ट करें। विधायक श्री सिंह के उक्त प्रयास की पत्रकार साथी सराहना कर रहे हैं।