ताजातरीनराजस्थान

तलवास गुरुकुल अग्निकांड प्रकरण में विधायक प्रेमी ने मुख्यमंत्री से की उच्च स्तरीय जांच की मांग

 बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> तलवास स्थित गुरुकुल भीषण अग्निकांड के बाद क्षेत्रीय विधायक सीएल प्रेमी बैरवा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच और मुआवजे की मांग की है। गौरतलब है कि इस दर्दनाक घटना में गुरुकुल के 2 छात्रों की मौत हो गई और 1 गंभीर रूप से घायल है।
विधायक ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि घटना की उच्च स्तरीय जांच हो और मृतक छात्रों के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। उन्होंने घटना स्थल का दौरा करके गुरुकुल के बच्चों, आचार्य और स्थानीय लोगों से घटना का सम्पूर्ण विवरण सुना।
घटना के इतने दिन बीत जाने के उपरांत भी पुलिस अधिकारियों द्वारा इस मामले के कारणों का खुलासा नहीं किये जाने व जांच की धीमी रफ्तार पर आक्रोश जताकर तुरन्त जिला कलेक्टर बूँदी अक्षय गोदारा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा से उक्त घटना पर चल रही कार्यवाही की फोन पर जानकारी लेकर जांच में तेजी लाने की मांग की।
साथ ही विधायक प्रेमी ने तलवास ग्रामवासियों से कहा कि अगर पुलिस अधिकारियों द्वारा इस मामले में कोई लापरवाही की जाती है तो वे इस मुद्दे पर सड़क से विधानसभा तक, गुरुकुल के बच्चो को न्याय दिलवाने के लिए संघर्ष करेंगे। साथ ही इन्होंने गुरुकुल की आवाज विधानसभा में उठाने का भरोसा भी ग्रामवासियों को दिलाया।
इसके अलावा विधायक ने समाजसेवक मूलचंद शर्मा व सूर्यकुमार पंचोली के आग्रह पर तलवास गुरुकुल के लिए विधायक कोष से दो हॉल बनवाने और रतन सागर झील स्थित कारसेवा शहीद स्मारक पर विशाल तिरंगा लगवाने की घोषणा की एवं रतनसागर झील के विकास हेतु महिला घाट से नर्सरी तक पक्की दीवार बनवाने के लिए बजट आवंटन का आश्वासन भी दिया।
केशवरायपाटन विधायक सीएल प्रेमी द्वारा सक्रिय होकर मुख्यमंत्री से पत्र द्वारा यह मांग किये जाने के उपरांत अब इस मामले की जांच में तेजी आने की उम्मीद है जिससे कि पीड़ित परिवारों को शीघ्र न्याय मिलने की उम्मीद बढ़ी है।