मध्य प्रदेश

मिशन नगरोदय एवं आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम

भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com>> मिशन नगरोदय एवं आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका परिषद भिण्ड के प्रांगण में आयोजित किया गया। इस अवसर पर भिण्ड-दतिया संसदीय क्षेत्र की सांसद संध्याराय, क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह, भाजपा जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर, कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदयसिंह सिकरवार, नगर पालिका उपाध्यक्ष रामनरेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, पार्षदगण एवं आमजन उपस्थित थे।

भिण्ड-दतिया संसदीय क्षेत्र की सांसद संध्याराय ने इस अवसर पर कहा कि 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने वाले है। अमृत महोत्सव का मुख्य उद्देष्य देष की आजादी में जिन-जिन महापुरूषो ने योगदान दिया है उनको याद किया जाना है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्टीट वेण्डर योजना एवं मुख्यमंत्री स्टीट वेण्डर योजना के अन्तर्गत छोटे-मोटे धन्धे करने वाले लोगों को 10 हजार रूपए बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे फुटपाथ पर छोटे-छोटे धन्धे करने वाले लोगो को अपनी आजीविका चलाने में सहायक सिद्व हो रहे है।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा कि शहर में पंचवर्षीय योजना के लिए रोडमेप तैयार किया गया है। उसमें कई तरह के शहर में विकास कार्य कराए जाएंगे। जिसके लिए 1200 करोड की अधिक की राषि का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले पांच वर्षो में जब नगर में विकास कार्य होंगे तो भिण्ड शहर काफी ऊचाईयों पर पहुंचेगा। इसी को ध्यान में रखते हुए रोडमेप तैयार किया गया है। कार्यक्रम को भाजपा जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम के अन्तर्गत लगाई गई एलईडी के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाईव प्रसारण सुना एवं देखा गया। मिषन नगरोदय एवं अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत 22 लाख रूपये की लागत से अमृत महोत्सव योजान्तर्गत निर्मित किये गए वाटर्सपार्क का लोकार्पण लोकार्पण क्षेत्रीय सांसद श्रीमती संध्याराय एवं क्षेत्रीय विधायक संजीव सिंह कुशवाह द्वारा किया गया। इस अवसर पर नगरोदय कार्यक्रम के अन्तर्गत नगर के विकास के लिए तैयार किए गए पंचवर्षीय रोडमेप की पुस्तिका का विमोचन किया गया। जिसके अन्तर्गत आगामी पांच वर्षो में 1200 करोड 35 लाख से अधिक के नगर में किए जाने का उल्लेख किया गया। इस अवसर पर विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के अन्तर्गत हितलाभ के स्वीकृत पत्र वितरित किए गए।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com