हितग्राहियों को राशन वितरण में कोताही बर्दाश्त नहीं होगी : राज्य मंत्री श्री यादव

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>> शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक पूरी ईमानदारी से गरीबों के राशन वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करें। दुकान समय पर खुले, निर्धारित मात्रा में राशन गरीब जनता को प्राप्त हो। इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कोरोना कर्फ्यू के दौरान गरीब मजदूरों के पास काम-धंधा नहीं होने के बाद भी उनके भोजन की व्यवस्था होती रहे, यह प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के स्पष्‍ट निर्देश हैं। राज्य मंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं कोविड-19 के अशोकनगर जिला प्रभारी मंत्री  बृजेन्द्र सिंह यादव ने मुंगावली के कस्बारेन्ज स्थित उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण करते हुए यह बातें कहीं। राज्य मंत्री श्री यादव ने उचित मूल्य दुकान पहुँचकर दुकान में उपलब्ध खाद्य सामग्री, भण्डार पंजी और पोर्टल का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान संचालक और पात्र हितग्राहियों से भी राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली।

 

कोविड-19 प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा उचित मूल्य दुकानों का खाद्य एवं राजस्व अमले से सतत निरीक्षण करवाया जायेगा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान पात्र हितग्राहियों को मुफ्त राशन देने में कोताही करने वाले दुकान संचालकों के विरूद्ध त्वरित और कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि ‘गरीब की थाली न रहे खाली’ यह शासन, प्रशासन तथा मैदानी अमले की संयुक्त जिम्मेदारी है।

 

राज्य मंत्री ने शासकीय उचित मूल्य दुकान ढुंडेर बंद पाये जाने पर फूड इंस्पेक्टर से चर्चा की। फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि पोर्टल पर राशन वितरण दर्शाया गया है। इस दुकान से जुड़े पात्र हितग्राहियों ने बताया कि उन्हें राशन प्राप्त नहीं हुआ है क्योंकि पिछले 15 दिनों से दुकान ही नहीं खुली है। राज्य मंत्री श्री यादव ने तहसीलदार श्री दिनेश सॉवले को निर्देश दिए कि पोर्टल पर राशन वितरण और दुकान में स्टॉक से मिलान कर दो दिन में जाँच रिपोर्ट प्रस्तुत करें।