ताजातरीनराजस्थान

गेंडोली से बजरंग घाटी-मांडपुर होते हुए पीपलिया तक बनेगी एमडीआर सड़क, बाबा बजरंग दास जी का सपना होगा पूरा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>राज्य सरकार द्वारा प्रदेश भर में विभिन्न एमडीआर सड़कों के विस्तार के साथ ही ग्रामीण इलाकों की कई सड़कों को क्रमोन्नत करने की सूची जारी की गई है। जिसके तहत बूंदी जिले की भी एक दर्जन से अधिक सडके एमडीआर सड़कों में अपडेट या क्रमोन्नत होगी। इस सूची में एमडीआर सड़क 194 को गेंडोली से बजरंग घाटी, मांडपुर होते हुए पिपलिया गांव तक बढ़ाने की घोषणा की गई है।

बजरंग घाटी मांडपुर होते हुए सड़क निर्माण की खबर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामबाबू शर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का आभार प्रकट किया है। भाजपा नेता रामबाबू शर्मा ने कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए लाल लंगोट वाले बाबा स्वर्गीय बजरंग दास जी महाराज ने काफी प्रयास किए थे। शर्मा ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सतत प्रयासों के चलते लाल लंगोटे वाले बाबा बजरंग दास जी का सपना अब पूरा होने जा रहा है।

भाजपा नेता रामबाबू शर्मा ने कहा कि गेंडोली से बजरंग घाटी, मांडपुर, सुंसाडिया होते हुए पीपलिया तक बनने वाली यह सड़क निकट भविष्य में क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफ लाइन साबित होगी। रामबाबू शर्मा ने कहा कि इस सड़क के निर्माण से जहां गेंडोली से देई, नैनवां, तलवास, करवर आदि क्षेत्रों की दूरी काम हो जाएगी वहीं क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुगमता के साथ ही समय की बचत भी होगी। लोगों को कई किलोमीटर लंबे चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी। रामबाबू शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन को लेकर प्रचुर संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि यह सड़क आने वाले समय में पर्यटन के क्षेत्र में भी लाभदायक साबित होगी। गौरतलब है कि गेंडोली से बजरंग घाटी, माडपुरा होते हुए पीपलिया तक सड़क निर्माण की मांग लंबे समय से चली आ रही है। बाबा बजरंग दास जी महाराज जी ने भी क्षेत्र में एक मुहिम चला कर बजरंग घाटी में पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था। अब सरकार द्वारा यहां गेंडोली से पीपलिया 11.70 किलोमीटर की एमडीआर सड़क निर्माण की खबर से क्षेत्र के लोगों में हर्ष की लहर है।