ताजातरीनराजस्थान

गौ माता के चरणों मे चारो धाम होते है – महंत देवेंद्र गिरी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्म दिवस पर शनिवार प्रातः बूंदी में साधु संतों की उपस्थिति में मंत्रोच्चार से गौपूजन के साथ परोपकार सप्ताह का प्रारंभ हुआ। बूंदी बहादुर सिंह सर्किल पर गोपाल योजना के तहत गौवंश को हरा चारा डालकर चारा गाड़ी को रवाना किया।राजस्थान बीज निगम के पूर्व निदेशक चर्मेश शर्मा ने चारा गाड़ी को गौसेवा के लिये रवाना किया।
साधु संतों की उपस्थिति में गौ पूजन
प्रातः 10 बजे मीरा गेट जंगम की बगीची गौशाला में मंत्रोच्चार के साथ साधु संतों की उपस्थिति में विधिवत गौ पूजन किया गया।साधु संतों का पूजन भी किया गया।जूना अखाड़ा से जुड़े महंत मनमोहनानन्द गिरी,महंत देवेंद्र गिरी का राजस्थान बीज निगम के पूर्व निदेशक चर्मेश ने माल्यार्पण तिलक लगाकर व पीताम्बर भेंट किया। गौशाला में गायों को फल व हरा चारा खिलाये गये। पं श्रवण शर्मा ने मंत्रोच्चार से गौपूजन सम्पन्न करवाया।
इस अवसर पर संत महंत देवेंद्र गिरी ने कहा कि गौमाता में कोटि कोटि देवताओं का निवास होता है।उन्होंने कहा कि गौमाता के चरणों मे ही सारे तीर्थ और चारो धाम होते है।गौसेवा सबसे बड़ा पुण्य है।मानव जीवन मे सभी को नियमित गौ सेवा करनी चाहिये।
सचिन पायलट युवाओं के लोकप्रिय नेता-चर्मेश शर्मा
राजस्थान बीज निगम के पूर्व निदेशक पीसीसी सदस्य चर्मेश शर्मा ने कहा कि सचिन पायलट के जन्मदिन पर पूरे प्रदेश में गौ सेवा कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। सचिन पायलट युवाओं के लोकप्रिय नेता है।उन्होंने कहा गौमाता की सेवा मानवता की सच्ची सेवा है।कांग्रेस नेता संजय तंबोली ने कहा कि सचिन पायलट के जन्मदिन पर हमें गौ सेवा की प्रेरणा लेनी चाहिये। राजेंद्र मीणा ने बताया परोपकार सप्ताह के तहत विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।
इस अवसर पर एनएसयूआई के पूर्व जिला उपाध्यक्ष किशन नेखाड़ी,पूर्व प्रदेश सचिव आकाश चौधरी,राजेंद्र मीणा भोजराज गुर्जर गुड्डा, लोकेश उमरवाल,शुभम चौधरी, राकेश चांदना, निक्कू लटाला, धीरज चौधरी आदि उपस्थित रहे।