चुनावी प्रक्रिया पर निगरानी के लिए 37 पर्यवेक्षकों की सूची जारी

जयपुर.K.K.Rathore/ @www.rubarunews.com-प्रदेश के 20 जिलों की 90 निकायों में होने वाले चुनाव प्रक्रिया पर कड़ी निगरानी रखने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने 37 सामान्य पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है।

चुनाव आयुक्त  पीएस मेहरा ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। उन्होंने बताया कि अजमेर जिले की अजमेर नगर निगम के लिए श्री मेघराज रत्नू, नगर पालिका किशनगढ़ के लिए श्री शुभम चैधरी, नगर पालिका विजयनगर, केकड़ी और सरवाड़ के लिए श्री भंवर सिंह संधू को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

इसी तरह बांसवाड़ा की कुशलगढ़ नगरपालिका के लिए डाॅ. मंजू, बीकानेर की नगर पालिका नोखा, देशनोक के लिए श्री अजीत सिंह राजावत, नगरपालिका श्रीडूंगरगढ़ के लिए श्री गोपाल राम बिरदा, भीलवाड़ा जिले की गंगापुर नगर पालिका, नगर परिषद भीलवाड़ा के लिए श्री ओमप्रकाश कसेरा, नगर पालिका शाहपुरा, जहाजपुर, मांडलगढ़ के लिए डाॅ. राकेश कुमार शर्मा, आसींद, गुलाबपुरा के लिए श्रीमती सीमा शर्मा, बूंदी जिले की नगर पालिका बूंदी के लिए श्री अनुप्रेरणा सिंह कुंतल, नगर पालिका नैनवा, इंद्रगढ़, लाखेरी, केशोरायपाटन, कापरेन के लिए श्री पंकज कुमार ओझा, चित्तौड़गढ़ जिले की नगर पालिका बड़ीसादड़ी, कपासन के लिए श्री ओमप्रकाश तृतीय, नगरपालिका बेंगू के लिए डॉ. वृद्धि चंद गर्ग को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

श्री मेहरा ने बताया कि चूरू जिले की सरदारशहर और तारानगर नगरपालिका के लिए शिवशक्ति सिंह राठौड़, रतनगढ़, रतन नगर और राजलदेसर के लिए श्री निशांत जैन, नगर परिषद सुजानगढ़, नपा छापर और बीदासर के लिए श्री हरफूल सिंह यादव, डूंगरपुर जिले की डूंगरपुर नगर परिषद, सागवाड़ा नगर पालिका के लिए श्री नीलाभ सक्सेना, हनुमानगढ़ जिले की नगर पालिका नोहर, भादरा के लिए श्री अभिमन्यु कुमार, नगर पालिका संगरिया, रावतसर, पीलीबंगा के लिए श्री करण सिंह, जैसलमेर जिले की नगर पालिका पोकरण के लिए श्रीमती वंदना सिंघवी, जालौर जिले की सांचैर नगर पालिका के लिए श्री दुर्गेश कुमार बिस्सा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

इसी तरह झालावाड जिले की नगर पालिका झालावाड़, नपा झालरापाटन के लिए श्री शम्भु दयाल मीणा, नपा भवानीमण्डी, पिडावा, अकलेरा के लिए श्री नरेश कुमार मालव, झुन्झुनूं जिले की नगर पालिका नवलगढ़, मण्डावा, मुकुन्दगढ़, उदयपुरवाटी के लिए डाॅ. मोहन लाल यादव, नगर पालिका चिड़ावा, बग्गड़, खेतड़ी, सूरजगढ़ के लिए श्री आनन्दी लाल वैष्णव, नागौर जिले की नगर परिषद नागौर, नपा मेड़तासिटी, कुचेरा, मूण्डवा, डेगाना के लिए श्री राज नारायण शर्मा, नपा लाडनूं, कुचामनसिटी, परबतसर, नावां के लिए श्री कैलाश नारायण मीणा को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

इसी तरह पाली जिले की नगर पालिका सोजत सिटी जैतारण के लिए श्री सोहन लाल शर्मा, नगर पालिका सादड़ी, बाली, तखतगढ़, रानीखुर्द, फालना स्टेशन के लिए श्री नख्तदान बारहट, प्रतापगढ़ जिले की नगर परिषद प्रतापगढ़, नगर पालिका छोटी सादड़ी के लिए श्रीहर्ष सावन सूखा, राजसमंद जिले की नगर परिषद राजसमंद, देवगढ़ नगर पालिका के लिए श्री अरुण कुमार हसीजा, सीकर जिले की नगर पालिका फतेहपुर शेखावटी, लक्ष्मणगढ़, रामगढ़ शेखावाटी के लिए डाॅ. हरसहाय मीणा, नपा श्रीमाधोपुर, खण्डला, रींगस, लोसल के लिए डाॅ. अरूण गर्ग, टोंक जिले की नपा निवाई, मालपुरा, टोडारायसिंह के लिए श्री आलोक रंजन, नपा देवली, उनियारा के लिए श्रीमती रजनी सी. सिंह और उदयपुर की नपा फतेहनगर-सनवाड़, भीण्डर के कु. प्रज्ञा केवलरमानी, नपा सलूम्बर के लिए श्री राजेन्द्र भट्ट को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

श्री मेहरा ने बताया कि पर्यवेक्षक चुनाव के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और निकायों से जुड़ी सूचना राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश के 20 जिलों (अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर) के 90 निकायों (1 नगर निगम, 9 नगर परिषद और 80 नगर पालिका) में सदस्य पदों के लिए 28 जनवरी को मतदान करवाया जाएगा, जबकि 31 जनवरी को मतगणना होगी।