कोविड टीका आपका सुरक्षा घेरा है – कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि कोविड महामारी पर विजय प्राप्त करने के लिए कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान 21 से 30 जून तक चलाया जा रहा है। साथ ही जिले में अभी तक 101636 हितग्राहीयों को प्रथम डोज दिया जा चुका है। जो 50 प्रतिशत कोरोना से सुरक्षित हो गए है। इसी प्रकार 12772 हितग्रीहीयों ने दोनो डोज लगवाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित कर लिया गया है। जिले में शहर से लेकर ग्राम स्तर तक 78 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। जहॉ 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। आप सभी को विगत है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कितनी भयानक जानलेवा थी।
अभी कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशका बताई जा रही है। जो बच्चों को भी प्रभावित कर सकती है। कोरोना पर विजय टीकाकरण से ही प्राप्त की जा सकती है। यह टीका ही आपका सुरक्षा कवच बनेगा। जिन माता पिता को अपनो बच्चों से प्यार है वह माता पिता टीकाकरण से इंकार नही कर सकते। अब हर माता पिता एवं परिवार के अन्य सदस्यों की जिम्मेदारी है कि तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए सभी को अपना कोविड टीकाकरण करवाना अनिवार्य है। वैक्सीन लेने से विल्कुल घबरायें नही, दिन प्रतिदिन टीकाकरण करवाने वालें की संख्या निरंतर बढती जा रही है। आप भी अपना टीकाकरण करवाकर खुदको और अपने परिवार को सुरक्षित करें। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एक मात्र टीकाकरण ही है। वैक्सीन शरीर में इम्युनिटी एवं कोरोना वायरस से लडने की प्रतिरोधक क्षमता विकसित करती है।
इसी प्रकार सारे काम छोडकर वैक्सीन की डोज लेने के लिए आधार कार्ड लेकर टीकाकरण केन्द्र पर जावें। टीकाकरण की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नजदीकी ऑगनवाडी कार्यकर्ता/स्वास्थ्य कार्यकर्ता/चिकित्सक से सम्पर्क कर सकते है।