चेन्नई के गेंदबाजो के केहर ने पंजाब को 106 पर ही समेट कर , दर्ज की एक आसान जीत

मुम्बई.Desk/ @www.rubarunews.com- मुम्बई वानखेड़े स्टेडियम में दुबारा जीत हासिल करने और अपनी पहली जीत पाने के इरादे से आमने सामने आये किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स।
आईपीएल के आठवे मैच की शुरुवात csk के कप्तान के टॉस जीतने से हुई , जिसके बाद चेन्नई ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब चेन्नई के गेंदबाजों दीपक चाहर , मोइन एयर जडेजा की घातक गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में सिर्फ 106 रन ही बना पाई ।
पहले मैदान में बल्लेबाजी करने आई पंजाब–
◆ मैच की शुरूवात में ही चेन्नई के गेंदबाजो ने पंजाब को फील्ड पर जमने का मौका भी नहीं दिया , और पहला ओवर लेने आये दीपक चेहर ने ,ओवर की तीसरी ही बॉल पर पंजाब के ओपनर बैट्समैन मयंक को आउट करदिया।
जिसके बाद कप्तान राहुल ने सैम करन की बॉल पर चौके लगाकर मैच को संभाला ही था कि चेहर ओर जडेजा के कैच ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया ।
◆ क्रिस गेल ने भी दो चौके लगाके स्कोर को 17/2 तक पहुँचाया पर 10 रन बनाकर वे भीचेहर की बॉलिंग और जडेजा के कैच का शिकार हुए ।
◆ 5 ओवर में टीम की तरफ से सिर्फ 19 रन आये 4 विकेट2के नुकसान पर , पर चेहर के कमाल के आगे निकोलस अपना खाता भी नही खोल पाए । और फिर मैदान में आये हुड्डा भी 7 ओवर के बाद 10 रन ही बना पाय ओर चेहर ने मिड ऑफ पर फाफ डुप्लेसी के हाथों आसानी से कैच आउट करवाया PBKS का स्कोर बोर्ड – 26/5 होचुका था।
◆ पंजाब के गिरते हहै स्कोर बोर्ड को शाहरुख खान ने उठाया ओर मैदान पर आते ही जडेजा के ओवर में छक्के से शुरुआत की । रिचर्डसन ओर शाहरुख़ की जोड़ी ने पंजाब को 31 रन की साझेदारी से 11 वे ओवर तक 52/5 के रन तक पहुँचाया । पर मोइन अली की बॉल के आगे रिचर्डसन भी आउट होगये। शाहरुख 17वे ओवर तक जमे रहे पर ब्रावो की गेंद पर अश्विन 6 रन बनाकर आउट होगये ,शाहरुख अपना अर्धशतक तो पूरा नही करसके पर पंजाब ने बड़ी जदोजहद के साथ चेन्नई के आगे 106 रन का लक्ष्य रखा।
◆ मैदान में उतरी चेन्नई के ओपनर्स डुप्लेसी और ऋतुराज को शमी की गेंद ने शुरुवात से ही परेशान किया पर डुप्लेसी के छक्के के साथ चेन्नई ने 4 ओवर में 22 रन पूरे किए । 5 वे ओवर में अर्शदीप ने चेन्नई का पहला विकेट लिया।
◆ फिर क्रीज पर आए मोइन कई ने 2 चौके से शुरुवात की और डुप्लेसी के साथ मिलकर चेन्नई ने 10 ओवर तक कई बाउंड्री के साथ 64 /1 रन पूरे किए । पर 12 वे ओवर में छक्के के फिराक में मोइन अली अश्विन की गेंद पर आउट हुए ।
◆ सुरेश रैना ने आते ही चौके के साथ शुरुआत की पर शमी की शार्ट गेंद औऱ राहुल के कैच ने रैना को भी 8 रन बनाकर आउट किया। पर लक्ष्य बड़ा न होने के कारण पंजाब ,चेन्नई पर दवाब नही बना पा रही थी ।
◆ शमी को एक और सफलता मिल गई है. पंजाब के मुख्य तेज गेंदबाज ने लगातार 2 तेज शॉर्ट गेंदों पर 2 विकेट हासिल किये , औऱ रैना बाद क्रीज पर आए अंबाती रायडु ने पहली ही गेंद पर आउट किया।
◆ फिर मैदान पर आए सैम करन ने चौके के साथ ही 16वे ओवर में चेन्नई ने 6 विकेट से मैच जीत लिया है।बता दे की पंजाब की यह 2 मैचों में पहली हार थी , जबकि चेन्नई की 2 मैचों में पहली जीत ।
कल 17 अप्रैल यानी आईपीएल के नौवें मैच की बाट की जाए तो कल शाम सनराइजर हैदराबाद और रोहित शर्मा की मुम्बई इंडियंस चेन्नई में होंगे आमने सामने । मुंबई ने अब तक 2 में से एक मैच जीता है, जबकि हैदराबाद का जीत का खाता तक नहीं खुल सका है।
ऐसे में दोनों टीमों को कम नही समझा जा सकता है क्योंकि दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 16 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 8-8 मुकाबले दोनों टीमों के पक्ष में गए हैं।