ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुर

अग्नि दुर्घटना में फसल क्षति का आंकलन करने के निर्देश मौके पर पहुंचे कलेक्टर, प्रभावितो को मिलेगा मुआवजा

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
श्योपुर तहसील अंतर्गत ग्राम सोईकला एवं गोपालपुरा में गेहूं की खडी फसल में आग लगने की जानकारी पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर  लोकेश कुमार जांगिड द्वारा घटना स्थल का जायजा लेते हुए आग पर काबू पाये जाने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई। इसके साथ ही उन्होने अग्नि दुर्घटना में फसल क्षति का आंकलन करने के लिए राजस्व अधिकारियों एवं कर्मचारियों के दल का गठन करने के निर्देश दिये। अग्नि दुर्घटना में प्रभावित किसानों को आरबीसी 6-4 के तहत मुआवजा प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत  अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम  मनोज गढवाल, सीईओ जनपद  एसएस भटनागर, तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल, पुलिस अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर  लोकेश कुमार जागिड के निर्देश पर तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल के नेतृत्व में राजस्व दल का गठन किया गया है, जो फसल क्षति का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगा। नगरपालिका परिषद श्योपुर की फायर ब्रिगेड तथा स्थानीय संसाधनो एवं सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया है।
फसल क्षति आंकलन के लिए सर्वे कार्य शुरू
मौके पर पहुंचे कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जांगिड द्वारा दिये गये निर्देशो के क्रम में तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल के नेतृत्व में राजस्व निरीक्षक तथा 06 पटवारियों का दल गठित किया गया है। मौके पर मौजूद तहसीलदार श्रीमती प्रेमलता पाल ने बताया कि राजस्व टीम द्वारा सर्वे कार्य शुरू कर दिया गया है तथा अगले 24 घंटे में फसल नुकसान का आंकलन कर सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सोई एवं गोपालपुरा में लगभग 300 बीघा गेहूं की फसल के नुकसान का अनुमान है। इसमें से कुछ फसल कट भी चुकी थी, सर्वे कार्य किया जा रहा है, सर्वे के उपरांत प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि प्रदान की जायेगी।