पति ने की दूसरी शादी तो महिला पहुंची थाने, पति पर हुई एफआईआर दर्ज

       भिण्ड.ShashikantGoyal/ @www.rubarunews.com-  मेम साहब मेरे पति ने दूसरी शादी कर ली है और मुझे छोड़ दिया यह फरियाद लेकर पूर्वशी महिला थाना प्रभारी डीएसपी पूनम थापा के पास पहुंची तो तुरंत मामले की जांच पड़ताल करने के बाद पति पर एफआईआर दर्ज करायी। इसी तरह दूसरा मामला अटेर रोड से सामने आया जहां एक बच्चे को उसकी मां से अलग रखा जा रहा था, जब महिला, महिला थाने पहुंची तो तुरंत मामले में एक्शन लेते हुए मौके पर अटेर रोड पुलिस पहुंची तो परिवार को लेकर पुलिस से झूमाझटकी करने लगे, इसके बाद इस मामले मेंं एफआईआर दर्ज करायी गई। पहले दिन ही डीएसपी थापा हर मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया।

ज्ञात हो कि जिले में गुरुवार को पहला महिला थाने का शुभारंभ सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया एवं नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के हाथों से किया गया। इस थाने का उद्देश्य सिर्फ महिलाओं की समस्याओं एवं महिला से संबंधित आपराधिक मामलों को देखने के लिए जिले में महिला थाने का उद्घाटन किया गया। इस थाने में महिला के खिलाफ अत्याचार, परिवारिक विवाद, घरेलू झगड़े आदि मामलोंं का समाधान करने के लिए शुभारंभ किया गया है जिसकी कमान डीएसपी पूनम थापा संभाल रही हैं।

शुक्रवार को महिला थाने का प्रथम वर्किंग दिन था और सुबह से लेकर शाम तक कई मामले लेकर महिलाएं न्याय पाने के लिए डीएसपी थापा के पास पहुंची तो उन्होंने बड़ी गंभीरता से सभी मामलों को सुना जिसमें दो मामले ऐसे भी आये जिन पर तुरंत एफआईआर भी दर्ज करायी। इस संबंध में जब महिला थाना प्रभारी डीएसपी पूनम थापा ने बताया शुक्रवार को अनिल कोरकू निवासी कोलारस हाल पीडब्ल्यूडी ने विगत 30 जून 2021 को दूसरी शादी कर ली थी, जिसकी भनक जब उसकी पत्नी पूर्वशी आदिवासी को लगी तो न्याय पाने के लिए महिला थाने पहुंची जिस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत पति पर एफआईआर दर्ज करायी गई। इसी तरह दूसरा मामला अटेर रोड से सामने आया जहां एक महिला शिवकन्या अपने मायके रह रही थी और उसका पति प्रदीप निवासी अटेर रोड जो बच्चे को रखे हुए था और बच्चे को मां से मिलने के लिए रोका जा रहा था जिसमें न्याय पाने के लिए जब महिला थाने पहुंची तो तुरंत मामले को देखते हुए महिला पुलिस अटेर रोड उसके पति के घर भेजी और बच्चा दिलाने के लिए कहा तो परिवार के लिए पुलिस से अभद्रता करने लगे, इतना ही नहीं उसका पति बच्चा लेकर कहीं भाग गया, जिसकी खोजबीन की जा रही है। इस मामले में भी एफआईआर दर्ज करायी गई। इस तरह से पूरे दिनभर महिला अपराधों पर गंभीरता से सुनवाई की गई।