गोरखपुर हुआ कोविड-19 से मुक्त, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की

गोरखपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या अक्टूबर से 100 से नीचे रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, शनिवार को, सक्रिय मामले चार से भी कम रहे और 91 हो गए। राज्य ने पिछले 24 घंटों में सिर्फ पांच नए कोविड-19 मामले दर्ज किए और एक संबंधित घातक मामला दर्ज किया।

महायोगी गुरु गोरखनाथ जी की पावन धरा जनपद गोरखपुर में आज कोरोना संक्रमितों की संख्या शून्य हो गई है।

यह उपलब्धि जिला प्रशासन की सक्रियता, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के अथक परिश्रम एवं मा. जनप्रतिनिधियों व गोरखपुर वासियों के अनुशासित सहयोग को समर्पित है।

सभी को बधाई!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य के पूर्वी हिस्से में गोरखपुर में अब शून्य कोरोनावायरस (कोविड-19) के मामले हैं। उन्होंने गोरखपुर के स्वास्थ्य अधिकारियों और यहाँ की जनता को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

आदित्यनाथ ने भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग सर्विस, कू के माध्यम से कहा, “महायोगी गुरु गोरखनाथ जी की पावन भूमि गोरखपुर में आज कोरोना संक्रमितों की संख्या शून्य हो गई है। यह उपलब्धि जिला प्रशासन की सक्रिय भागीदारी, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के अथक परिश्रम और माननीयों तथा समर्पित जन प्रतिनिधि और गोरखपुर की जनता के अनुशासित सहयोग से प्राप्त हुई है।”

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है और राज्य सरकार ने पिछले महीने रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू हटा दिया।

इस बीच, भारत ने 10,929 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए, जो इसके संक्रमण को 3,43,44,683 तक ले गए, जबकि 392 और घातक मामलों ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मृत्यु दर को 4,60,265 तक पहुँचा दिया।

सक्रिय मामलों की संख्या शुक्रवार को 1,48,922 से घटकर 1,46,950 हो गई, जो सुबह 8 बजे अपडेट किया गया था।

लगातार 29 दिनों से कोविड-19 मामलों में दैनिक वृद्धि 20,000 से नीचे रही है। लगातार 132 दिनों से रोजाना 50,000 से भी कम मामले सामने आ रहे हैं।