उत्तर मध्य रेलवे के जीएम ने किया दतिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>> उत्तर मध्य रेल्वे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को दतिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। वह विशेष निरीक्षण यान से शाम 4 बजे दतिया रेलवे स्टेशन पहुंचे।

झाँसी मण्डल के डीआरएम संदीप माथुर एवं रेलवे, जीआरपी अमला भी मौजूद रहा। महाप्रबंधक ने सबसे पहले स्टेशन की नई निर्माणधीन बिल्डिंग का नक्शा देखा एवँ भवन का मुआयना किया। स्थानीय अधिकारियों से जानकारी ली।इसके बाद भवन में टिकट विडो आदि को लेकर स्टेशन मास्टर से चर्चा की। रेल्वे स्टेशन के निरीक्षण में महाप्रबंधक को कई कमियां मिली जिसको लेकर स्थानीय अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

स्टेशन पर जगह जगह ग्रेनाईट पत्थर देखकर कहा कि सरकार के पैसों की इस तरह बर्बादी क्यों कि जा रही है। वेटिंग रूम सहित पानी की व्यवस्था का भी लिया उन्होंने जॉयजा। इस दौरान दतिया सहित ग्वालियर ,इलाहाबाद से रेलवे के कई अधिकारी भी उपस्थित रहे। महाप्रबंधक ने अच्छा कार्य करने वाले रेल कर्मियों को नगद पुरुष्कृत भी किया। इस दौरान दतिया स्टेशन प्रबन्धक डीके अग्रवाल, उप स्टेशन प्रबन्धकगण आर एस राजपूत, आर सी दांगी, ए के अग्निहोत्री, आर के पाल भी रहे मौजूद।

महाप्रबंधक के आगमन कर चलते दतिया स्टेशन का नजारा ही बदला हुआ था। पूरे स्टेशन परिषर में जबरदस्त सफाई व्यवस्था की गई थी। बार बार पोंछा भी लगाया जा रहा था कही भी धूल के तक निशान नही थे यात्रियों के लिए सेनेटाइजर एवँ मास्क के अलावा व्हील चेयर भी मौजूद रही। आज डिस्प्ले बोर्ड भी लगाया गया था तथा स्टेशन की हर जगह चमक रही थी।