ताजातरीनराजस्थान

राष्ट्रहित जीवन समर्पित के प्रेरक रहे गौतम

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बून्दी निवासी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक सत्यनारायण गौतम के देवलोकगमन पर रविवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए विभाग बौद्धिक प्रमुख गिरिराज गौड़ ने कहा कि स्वर्गीय सत्यनारायण गौतम राष्ट्रहित जीवन समर्पित ध्येय वाक्य के प्रेरक रहे हैं। इनके जीवन से राष्ट्र हित में तन ,मन ,धन समर्पित करने की प्रेरणा लेनी चाहिए। इन्होंने वरिष्ठ प्रचारक स्वंर्गीय गौतम के संस्मरणों से अवगत करवाया। इस दौरान उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि गौतम ने अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक के रूप में दे दिया। श्रद्धांजलि सभा में सभी स्वयंसेवकों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।
कापरेन में जन्में थे सत्यनारायण गौतम
वरिष्ठ प्रचारक सत्यनारायण गौतम का जन्म 12 मार्च 1933 बून्दी जिले के कापरेन कस्बे मे हुआ था, जो कुछ सूमय पर बून्दी शहर के बालचंद पाड़ा क्षेत्र में रहने लगे। स्वयंसेवक बनने के बाद 1954 में नवल सागर शाखा के मुख्य शिक्षक रहे और प्रचारक जीवन में झुंझुनूं और विश्व हिन्दू परिषद् व अन्य संगठनों में कार्यरत रहते हुए संघ कार्यालय मानव विकास भवन कोटा व भारती भवन जयपुर में प्रचारक के रूप में अपनी सेवाएं समाज को दी। गौरतलब हैं कि 91 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक सत्यनारायण गौतम का देवलोकगमन भारती भवन जयपुर में 6 फरवरी को हो गया था।