TOP STORIESमध्य प्रदेश

नई दिल्ली मध्यप्रदेश भवन में फूड फेस्टिवल का शुभारंभ Food festival inaugurated at Madhya Pradesh Bhavan, New Delhi

नई दिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com>> दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन में फूड फेस्टिवल 18 से 20 अगस्त, 2023 तक किया जा रहा है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत फूड फेस्टिवल’ का आज आवासीय आयुक्त पंकज राग और मीडिया सलाहकार, मुख्यमंत्री आईसीपी केसरी ने शुभारंभ किया।

फेस्टिवल में मध्यप्रदेश के विशेष व्यंजन जैसे भुट्टे की किस, इंदौरी पोहा, सेव भाजी, बेसन गट्टा, मटर निमोना, दाल बाफला, पिलाफ, मटन सैलाना और भोपाली मुर्ग रेजाला के साथ-साथ मालवा थाली, बुंदेलखंड थाली और मध्यप्रदेश स्पेशल थाली का स्वाद आगंतुक ले सकेंगे। श्रीअन्न को बढ़ावा देने के लिए मिलेट खीर, चूरमा लड्डू और रागी हलवा जैसे व्यंजन भी उपलब्ध हैं। सांची के दुग्ध उत्पाद की बिक्री और प्रदेश के हस्तशिल्प और खादी उत्पादों की प्रदर्शनी भी फेस्टिवल में लगाई गई है।

नई दिल्ली मध्यप्रदेश भवन में फूड फेस्टिवल का शुभारंभ Food festival inaugurated at Madhya Pradesh Bhavan, New Delhi

केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय विभिन्न राज्य सरकारों के सहयोग से ‘आजादी का अमृत महोत्सव एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत फूड फेस्टिवल’ प्रतिभागी राज्यों के नई दिल्ली स्थित राज्य सदनों/भवनों में कर रहा है। इसका उद्देश्य पाक-कला के क्षेत्र में भारत की समृद्ध विविधता का उत्सव मनाना है।