ताजातरीनमध्य प्रदेशश्योपुरस्वास्थ्य

नेत्र शिविर का आयोजन होगा, 29 फरवरी एवं 01 मार्च को होगे ऑपरेशन

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com- विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में अंधत्व निवारण हेतु जिला चिकित्सालय श्योपुर में 29 फरवरी एवं 01 मार्च को इंडियन फारमर्स फर्टिलाईजर कॉपरेटिव लिमिटेड इफको के तत्वाधान में जिला प्रशासन के सहयोग से विशाल नेत्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें निशुल्क जांच एवं मोतियाबिंद के ऑपरेशन अर्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नेत्र विशेषज्ञों की टीम द्वारा किये जायेंगे।
ऑपरेशन शिविर से पूर्व 28 फरवरी को जिला चिकित्सालय श्योपुर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विजयपुर में तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र वीरपुर में एवं 29 फरवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बडौदा एवं कराहल में तथा जिला चिकित्सालय श्योपुर में प्रातः 09 बजे से सांय 4.30 बजे तक जांच शिविर आयोजित किये जायेंगे।
उल्लेखनीय है कि माननीय विधानसभा अध्यक्ष मप्र श्री नरेन्द्र सिंह तोमर की विशेष पहल पर श्योपुर में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 28 फरवरी को श्योपुर, विजयपुर एवं कराहल में आयोजित जांच एवं परीक्षण शिविर में चिन्हित किये गये नेत्र रोगियों के 29 फरवरी को जिला चिकित्सालय श्योपुर में मोतियाबिंद के ऑपरेशन किये जायेंगे। इसी प्रकार 29 फरवरी को श्योपुर सहित बडौदा एवं कराहल में आयोजित जांच शिविर में ऑपरेशन के लिए चिन्हित रोगियों के ऑपरेशन जिला चिकित्सालय श्योपुर में 01 मार्च को होंगे। इफको के अधिकारियों ने बताया कि नेत्र शिविर में मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए रोगियों को दो पासपोर्ट साइज फोटो, वोटर आईडी या आधार कार्ड की फोटोकॉपी तथा मोबाइल नंबर लेकर आना होगा।