दतिया को संवारने एवं स्वच्छ बनाने में प्रबुद्धजन अपना सहयोग दें- कलेक्टर व एस पी

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रबुद्धजनों से किया सीधा संवाद

दतिया rubarunews.com>>>>>>>>कलेकटर संजय कुमार ने समाज के प्रबुद्ध जनों को संबोधित करत हुए कहा कि दतिया जिला धार्मिक एवं ऐतिहासिक नगर है जहां प्राचीन धरोहरों की लम्बी श्रृंखला होने के कारण पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है। बाहर का पर्यटक अधिक से अधिक संख्या में दतिया आए इसके लिए हमें दतिया को ऐसा बनाना है कि वे यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाए।कलेक्टर संजय कुमार ने उक्त आश्य के विचार बुधवार को गहोई वाटिका में दतिया नगर के प्रबुद्धवर्गो से सीधे संवाद करते हुए व्यक्त किए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य सहित समाज के प्रबृद्धजन उपस्थित थे।कलेक्टर ने प्रबुद्धजनों के माध्यम से जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि हम सबका भी दायित्व है कि हमारा शहर भी साफ-सुथरा एवं स्वच्छ दिखे।

इसके लिए शहर वासियों को शहर को संवारने एवं बेहतर बनाने के लिए आगे आना होगा। उन्हेांने कहा कि कचरा कोई फेकने की वस्तु नहीं बल्कि इसके सही प्रबंधन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष स्वच्छता सर्वे के दौरान देश की 500 नगर पालिकाओं में दतिय का 234वां का स्थान था। जिसे हमें नगर के नागरिकों के सहयोग से 34वे पायदान पर लाना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के जो नारे एवं संदेश लिखाए गए है उन संदेशों को हमें धरात पर उतारना होाग। उन संदेशों को हमें धरातल भी उतारना है।

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने संवाद करते हुए जिले के नागरिकों से अपील की कि वे अपने सभी वाहनों पर आगे एवं पीछे वाहन क्रमांक की प्लेट आवश्यक रूप से लगाए। इसके लगाये जाने से आसामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करना आसान होगा वही छेड़खानी एवं अन्य अपराधों में भी कमी आएगी। उन्होंने इस दौरान स्पष्ट शब्दों में कहा कि समझाईश देने बाद भी वाहन चालक नम्बर प्लेट नहीं लगाएंगे तो उनके विरूद्ध चालानी कार्यवाही की जायेगी।

 

उन्होंने सभी दुकानदारों से भी अपील करते हुए कहा कि वे अपनी दुकानों के सामने एक सफेद पट्टी अवश्य लगाए। संवाद के दौरान प्रबुद्ध व्यक्तियों ने शहर को संवारने एवं सुंदर बनाने हेतु अपने-अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर कलेक्टर ने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

 

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. राजू त्यागी ने आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।इसके पूर्व कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने किला चौक पर नारी सम्मान अभियान के तहत् लोगों को समझाईश देते हुए कहा कि महिला अपराध रोकने एवं अपराध होने के बाद दोषी लोगों के विरूद्ध पुलिस को सूचित कर उन्हें गिरफ्तार कराने में मदद करने वाले लोग असली हीरों के रूप में आगे आए। जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा।

कायाकल्प अवार्ड समारोह में भिण्ड जिला अस्पताल को मिला द्वितीय स्थान

क्षय रोग से पीडित मरीजो का निरंतर उपचार किया जावे-कलेक्टर

कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप रवाना

दतिया मृत कौआ के नमूने में बर्डफ्लू स्ट्रैन एच-5 की पुष्टि