ताजातरीनदेशमनोरंजन

डाइनआउट के ग्रेट इंडियन रेस्तरा फेस्टिवल के चलते इस मार्च मिलेगी 50% की वास्तविक छूट

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com- प्रत्येक एडवर्टाइजिंग और मार्केटिंग कैम्पेन को अक्सर कस्टमर्स को आकर्षित करने के उद्देश्य से संचालित किया जाता है। लेकिन भारत का सबसे बड़ा डाइनिंग आउट और रेस्तरा टेक सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म ‘डाइनआउट’ (dineout)अपने यूजर्स से यह वादा करता है कि रेस्तरा के बिलों पर फ्लैट 50% छूट की घोषणा के पीछे कोई छिपी हुई टर्म्स तथा कंडीशंस नहीं हैं। उन्होंने भारत के सबसे बड़े और बहुप्रतीक्षित एन्युअल रेस्तरा फेस्टिवल,(GIRF) डाइनआउट ग्रेट इंडियन रेस्तरा फेस्टिवल जीआईआरएफ  के 6 वें एडिशन की घोषणा की है, जिसे 26 फरवरी से 31 मार्च, 2021 तक 20 प्रमुख शहरों में 10,000 अग्रणी रेस्तरा में लागू किया जाएगा। इस फेस्टिवल में भाग लेने वाले कुछ लोकप्रिय चेन्स हैं एस कैफे, इंदौर किचन, कॉन्सटेलेशन, द क्रिएटिव किचन, हाउस ऑफ माल्ट्स, द एटीन, द पियानो प्रोजेक्ट, पिज्जा हट, बर्गर किंग, बारबेक्यू नेशन, कैफे दिल्ली हाइट्स और भी अन्य।
वर्ष 2020 रेस्तरा इंडस्ट्री के लिए बंदी, साथ ही आय के प्रति नुकसान का वर्ष था। डाइनआउट का उद्देश्य यूजर्स को (GIRF) जीआईआरएफ  के साथ भोजन करने के लिए एक बार फिर रेस्तरा आने की शुरुआत करने और रेस्तरा इंडस्ट्री को मजबूती प्रदान करने में मदद करना है। साधारण तौर पर यह भारतीयों को अपने पैसे बचाने की सरल अंतर्दृष्टि और ताजा तथा गरमागर्म भोजन परोसे जाने की पुष्टि करता है। उनका ‘डाइनआउट पर देखो’ कैम्पेन यूजर्स को बताता है कि वे दूसरों के विपरीत यानि नए युग के लुभाने वाले  ऑटोनोमस सेंसरी मेरीडियन रिस्पॉन्स (एएसएमआर) कंटेंट द्वारा दिए जाने वाले 100 रूपए की छूट के बजाए रियल डील्स पर 50% छूट देना चाहते हैं।
अपनी पेशकश को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, उन्होंने एचडीएफसी (HDFC) बैंक, इंटरमाइल्स और किंगफिशर जैसे कुछ विशेष ब्रांड्स के साथ अपनी साझेदारी जारी रखी है। मौजूदा एचडीएफसी (HDFC) बैंक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके डील करने पर कैशबैक से लेकर अतिरिक्त 15% की छूट (50% से अधिक) प्राप्त करने के साथ ही यूजर्स अपने बिलों पर 65% की भारी छूट प्राप्त कर सकते हैं। इंटरमाइल्स यूजर्स डाइनआउट पे के माध्यम से प्रत्येक 40 रूपए के खर्चे पर 1 इंटरमाइल कमा सकते हैं।
GIRF (जीआईआरएफ) के वर्तमान एडिशन पर टिप्पणी करते हुए, डाइनआउट dineout के सीईओ और को-फाउंडर,  अंकित मेहरोत्रा कहते हैं, “हमारा सबसे बड़ा मुद्दा यूजर्स को हमारे द्वारा की गई 50% छूट की घोषणा से अवगत कराना है, जो हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। ऑनलाइन बिक्री के युग में ब्रांड्स अक्सर बड़ी छूट की घोषणा करते हैं, लेकिन उसका लाभ नहीं देते हैं, इसके परिणामस्वरूप कस्टमर्स ऐसे ब्रांड्स के प्रति अपना विश्वास खो देते हैं। ‘डाइनआउट पर देखो’ इस अंतर को कम करता है और रेस्तरा के बिजनेस को बढ़ावा देने के उद्देश्य से असीमित परिणामों के साथ यूजर्स के मन में विश्वास को दृढ और सक्षम बनाता है। इसके अलावा, हमने पिछले साल की तुलना में 40% अधिक यूजर्स को इस वेलेंटाइन डे पर रेस्तरा में समय व्यतीत करते देखा। इसका अर्थ है कि वर्ष 2021 हम सभी के लिए बेहतर वर्ष होगा।
एचडीएफसी (HDFC) बैंक के एक प्रवक्ता कहते हैं, “ग्रेट इंडियन रेस्तरा फेस्टिवल के लिए डाइनआउट के साथ साझेदारी में यह हमारा चौथा एडिशन है। डाइनिंग आउट हमारे लिए एक महत्वपूर्ण श्रेणी है, जहाँ हमारे मौजूदा कार्डहोल्डर्स अक्सर बड़े पैमाने पर हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं। डाइनआउट के साथ हमारी साझेदारी एक दस्ताने की तरह है, जो दोनों ब्रांड्स के लिए विकास सुनिश्चित करने और यूजर्स को उनके एसोसिएशन से विजेता बनाने के लिए पूरी तरह से फिट है।”
इंटरमाइल्स के बिजनेस तथा स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप्स के सीनियर वीपी तथा हेड, विकास चांडक कहते हैं, “जीआईआरएफ (GIRF) का 2021 एडिशन, डाइनआउट के साथ लगातार तीसरे वर्ष का हमारा सफल वर्ष है, जिसने पिछले कुछ वर्षों में हमें एक डाइनिंग रिवॉर्ड्स करंसी के रूप में इंटरमाइल्स के लिए एक मजबूत उपस्थिति स्थापित करने में मदद की है। पिछले कुछ महीनों में हमने इंटरमाइल्स ऐप पर डाइन प्लेटफॉर्म को भी मजबूत किया है, जहाँ हमारे सदस्य डाइनआउट पर, भारत के 10,000 से अधिक रेस्तरा में डाइनिंग बिल पर अतिरिक्त बचत करने के रूप में लाभ उठा सकते हैं और साथ ही साथ इंटरमाइल्स का भी लाभ उठा सकते हैं। हम फूड तथा ब्रेवरीज इंडस्ट्री के पुनरुद्धार को प्रोत्साहित करते हैं और उम्मीद करते हैं कि हमारे अलग-अलग मूल्य प्रस्ताव, इंटरमाइल्स को हमारे सदस्यों के लिए रोजमर्रा के आधार पर सबसे पसंदीदा डाइनिंग रिवॉर्ड्स डेस्टिनेशन बनाएंगे।”

एसोसिएशन के बारे में यूनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड के मार्केटिंग हेड गुरप्रीत सिंह कहते हैं, “हम किंगफिशर को डाइनआउट के ग्रेट इंडियन रेस्तरा फेस्टिवल से जोड़कर और उनकी पेय श्रेणी को प्रायोजित करके बेहद खुश हैं। खाद्य और पेय पदार्थों पर बेजोड़ डील्स के साथ, हम अपने संरक्षकों के लिए अच्छे समय को बनाए रखने के लिए तत्पर हैं। यह कुछ बेहतरीन डील्स को सार्थक बनाने और असीम विकल्पों के साथ अच्छे समय का आनंद लेने का एक सही समय है।”
डाइनआउट के पास वर्ष 2017 से जीआईआरएफ (GIRF) के 5 सफल एडिशन्स आयोजित करने की विरासत है। पिछले साल, डाइनआउट ने 5 मिलियन डिनर्स सर्व किए और अपने रेस्तरा भागीदारों के लिए 550 करोड़ का राजस्व उत्पन्न किया है। इसने इसके साथ भागीदारी करने वाले रेस्तरा के लिए भी आम दिनों की तुलना में अधिक राजस्व जुटाने में मदद की है। वे इस वर्ष को लेकर आशावादी हैं, जो मनोरंजन के प्रमुख रूपों में से एक है और रेस्तरा इंडस्ट्री के लिए बेहद लाभदायक है।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com