ताजातरीनबिहार

उत्कृष्ट कार्य करने पर डॉ रवि रंजन सम्मानित

औरंगाबाद.Desk/ @www.rubarunews.com-विश्व रक्तदाता दिवस पर बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा पटना में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने औरंगाबाद ब्लड बैंक के नोडल पदाधिकारी डॉ रवि रंजन को वर्ष 2023-24 में सीनियर मेडिकल ऑफिसर के रूप में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मोमेंटो देकर सम्मानित किया। डॉ रवि रंजन ने पूरे बिहार में नंबर वन स्थान प्राप्त किया है जो औरंगाबाद जिले के लिए गर्व की बात है। सम्मानित होने के बाद डॉ रवि रंजन ने कहा कि मुझे यह सम्मान ब्लड बैंक एवं सदर अस्पताल औरंगाबाद के सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों के सहयोग से मिला है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हर वर्ष अधिक से अधिक मात्रा में स्वैच्छिक ब्लड डोनेशन कराने के लिए टारगेट दिया जाता है। इसमें हमेशा हमलोगों के द्वारा प्रयास किया जाता है कि टारगेट को पूरा किया जाए। इस बार वर्ष 2023-24 में जिले के सभी प्रखंडों में कैम्प लगाकर 3000 से अधिक लोगों से स्वैच्छिक रक्तदान कराया गया है। कहा कि ब्लड डोनेशन करने से किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या नहीं होती है बल्कि वह किसी जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचाता है जो काफी पुण्य का काम है। हर व्यक्ति को अपने जीवन में रक्तदान अवश्य करना चाहिए। इससे कई तरह की गंभीर बीमारियां भी होने से डर नहीं रहता है।
आपको ज्ञात हो कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति एक वर्ष में लगातार तीन या चार बार रक्तदान कर सकता है। इससे उसके शरीर पर किसी प्रकार का कोई नकारात्मक असर नहीं होता है।
इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के अपर प्रमुख सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सुहर्ष भगत, स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव शशांक शेखर सिन्हा, उपसचिव अमिताभ सिंह, यूनिसेफ के सीएफओ मार्गरेट ग्वाडा, बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के अपर परियोजना निदेशक डॉ एन के गुप्ता आदि उपस्थित रहे।