ताजातरीनराजस्थान

पूर्ण हो चुके सीएम आवास लाभार्थियों को उपलब्ध कराए जाएं- जिला कलेक्टर

बूँदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>टाउन प्लानिंग, यूडी टैक्स, लैंड बैंक और नगर परिषद बूंदी में आय के स्रोत विकसित करने को लेकर गुरुवार को जिला कलक्टर अक्षय गोदारा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ। इसमें नगर परिषद सभापति सरोज अग्रवाल भी मौजूद रहीं।
बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत पूर्ण हो चुके आवास लाभार्थियों को उपलब्ध कराएं जाएं। बड़ी ईकाईयों, बैंक मैरिज गार्डन, होटल, कोचिंग, औद्योगिक इकाईयों के बकाया यूडीटैक्स वसूली के लिए कार्य योजना बनाई जाए। साथ ही बकाया यूडी टैक्स वसूली संबंधित को नोटिस जारी किए जाएं। इसके लिए सर्वे कर सूची बनाकर उपलब्ध कराई जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि नगर परिषद क्षेत्र में स्थित खाली पड़ी भूमि को चिन्हित किया जावे, ताकि नगर परिषद की आय में वृद्धि हो सके। उन्होंने बूंदी शहर में किए जा रहे सड़कों के पेच वर्क कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि शहर की शेष क्षतिग्रस्त सड़कों के पेच वर्क करवाया जाए ।
उन्होंने निर्देश दिए कि भू-खंड नीलामी की दरें निर्धारित करने के लिए कमेटी बनाई जाए तथा ई नीलामी के माध्यम से ही नीलामी की प्रक्रिया हो। साथ ही भूखंडों की नीलामी के लिए व्यापक प्रचार भी हो। उन्होंने निर्देश दिए कि वार्डवार सफाई को बेहतर बनाने के लिए इनमें नियुक्त सफाई कर्मियों के कार्य की मॉनिटरिंग की जावे। साथ ही सफाई कार्य के लिए सफाई कर्मियों का शेड्यूल बनाया जावे। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि बिना अनुमति कोई भी सफाई कार्मिक अनुपस्थित नहीं रहे।
बैठक में नगर परिषद सभापति ने शहर को स्वच्छ बनाए रखने, विकास कार्यो के जरिए आमजन को सुविधाएं देने सहित विभिन्न बिन्दुओं को लेकर जिला कलेक्टर से चर्चा की।
बैठक में उपखंड अधिकारी एचडी सिंह, अधिशासी अभियंता अरूणेश, रूही तरन्नुम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।