TOP STORIESदेश

मुंबई से ग्वालियर के लिए सीधी उड़ान शुरू Direct flight starts from Mumbai to Gwalior

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com>> नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मुंबई से ग्वालियर के लिए सीधी उड़ान का उद्घाटन किया।

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई और इतिहास तथा संस्कृति के भंडार ग्वालियर के बीच हवाई संपर्क की शुरुआत देश के कोने-कोने को हवाई सेवा से जोड़ने की प्रधानमंत्री की परिकल्‍पना की दिशा में एक बड़ा कदम है।

मुंबई से ग्वालियर के लिए सीधी उड़ान शुरू Direct flight starts from Mumbai to Gwalior

श्री सिंधिया ने औद्योगीकरण के केन्‍द्र के रूप में ग्वालियर की बढ़ती संभावना पर जोर दिया और कहा कि नया हवाई मार्ग नागरिकों को समय बचाने वाला यात्रा विकल्प प्रदान करेगा और रोजगार तथा उद्यमिता के नए अवसरों को बढ़ावा देगा।

इस अवसर पर केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से देश में नागर विमानन सुविधाओं में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में हवाईअड्डों की संख्या बढ़ रही है और मौजूदा हवाई अड्डों के आधुनिकीकरण का कार्य किया जा रहा है। श्री तोमर ने कहा कि ग्वालियर हवाई अड्डे का निर्माण भी नए तरीके से किया गया है जो हम सभी के लिए एक उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि ग्वालियर और मुंबई के बीच इन नई उड़ानों के शुरू होने से दोनों शहरों के बीच ग्वालियर के विकास और व्यापारिक संबंधों को गति मिलेगी।

तेजी से बढ़ेगी मध्यप्रदेश की विकास यात्रा- राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु Madhya Pradesh’s development journey will increase rapidly- President Smt. Draupadi Murmu

उद्घाटन में मध्य प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मध्‍य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट, मध्‍य प्रदेश के बागवानी और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री भरत सिंह कुशवाह, लोकसभा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, सांसद गोपाल चिनय्या शेट्टी, सांसद  अरविंद गणपत सावंत के अलावा नागर विमानन सचिव  राजीव बंसल, इंडिगो के प्रबंध निदेशक के प्रधान सलाहकार  आर के सिंह और एमओसीए, इंडिगो तथा मुंबई और ग्वालियर के स्थानीय प्रशासन के अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

इस नए मार्ग के शुरू हो जाने से इन शहरों के बीच संपर्क बढ़ेगा और व्यापार, वाणिज्य तथा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उड़ानें निम्नलिखित कार्यक्रम के तहत चलाई जाएंगी:

फ्लाइट संख्‍या से तक फ्रीक्‍वेंसी. रवाना होने का समय आगमन विमान से प्रभावी
6ई 276 मुम्‍बई ग्‍वालियर 1246 12:10 14:10  

एयरबस

15 से 30 नवम्‍बर
6ई 265 ग्‍वालियर मुम्‍बई 1246 14.45 16:45
6ई 276 मुम्‍बई ग्‍वालियर 2346 12:10 14:10  

एयरबस

01 दिसम्‍बर 2022
6ई 265 ग्‍वालियर मुम्‍बई 2346 14.45 16:45