मध्य प्रदेश

हम्माल साथियों के खिलाफ झूठी शिकायतों और अवैध वसूली के विरोध में भाकपा का धरना 

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com-  राजधानी भोपाल के विभिन्न थानों में हम्मालों ,वंचित तबकों, अल्प संख्यकों, दलितों के खिलाफ असामाजिक तत्वों द्वारा झूठी शिकायतों और इसकी आड़ में दबाव बनाकर अवैध वसूली होने की वारदातों के विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने 11 अगस्त 2023 को स्थानीय झंडा चौक, जनकपुरी, जुमेराती में धरना दिया। इस अवसर पर तत्संबंधी मांगों का पुलिस आयुक्त के लिए ज्ञापन कोतवाली के थाना प्रभारी श्री गिरीश कुमार पटेल को दिया गया।

इस धरने को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सह सचिव कॉमरेड शैलेन्द्र शैली, एटक के प्रांतीय महा सचिव कॉमरेड शिव शंकर मौर्य ,भाकपा जिला सचिव कॉमरेड ए एच सिद्दीकी,ट्रांसपोर्ट हम्माल मजदूर सभा के महा सचिव कॉमरेड फिदा हुसैन,कॉमरेड इब्राहीम,पप्पू योगी ,नवाब भाई ,सूर्य प्रकाश मालवीय ,कॉमरेड यूसुफ ,कल्लू खान , मेहफूज अल्तमश , अतीक खां आदि ने संबोधित कर मेहनतकशों के साथ इस तरह हो रहे अत्याचार और अन्याय की कड़ी भर्त्सना की और श्रमिक साथियों से एकता और भाईचारा बनाए रखने की अपील की ।
” दुनिया के मेहनतकशों एक हो ” ,” मजदूरों पर अत्याचार बन्द करो” , ” झूठी शिकायतों की आड़ में अवैध वसूली बंद करो ” के नारों के साथ आयोजित इस धरने में भाकपा नेता मुन्ने खान ,नवाब उद्दीन,दीपक सहित लगभग 200 लोग शामिल हुए।