निर्माणाधीन कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराया जावे-कलेक्टर

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय श्योपुर की रोगी कल्याण समिति की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को चालू रखने एवं लंबित निर्माण कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराने का निर्णय लिया गया।

कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में कहा कि जिला अस्पताल की पानी की टंकी में नल का कनेक्शन कराया जावे। पार्किग की व्यवस्था को सुधारने की पहल की जावे। तार फेसिंग की व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। इसी प्रकार निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड, रैन बसेरा, केन्टीन के कार्यो को समय सीमा में पूर्ण कराया जावे। इसके अलावा जिला चिकित्सालय में रूटीन के जो काम है। उनकी व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। कलेक्टर ने कहा कि जिला चिकित्सालय में आने वाले सभी मरीजो को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जावे। साथ ही कोविड-19 संक्रमण से निजात दिलाने के लिए सभी प्रकार के प्रबंध जारी रखे जावे। उन्होने कहा कि कोविड-19 के अंतर्गत तीसरी लहर के लिए सभी प्रकार के इंतजाम सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन तथा बीएमओ सुनिश्चित करे। इस दिशा में पूर्व तैयारियां निंरतर जारी रखी जावे।

बैठक में जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओ के अंतर्गत दरवाजों की मरम्मत और जहां दरवाजो की आवश्यकता है। उनको ठीक कराने, जिला चिकित्सालय के पंलग, स्टूल, बेडसाईज, लॉकर, अलमारी, उपकरणों की रिपेरिंग एवं पेटिंग कार्य, माईनर रिपेयेरिंग, पुताई कार्य कराने की स्वीकृति दी गई। इसी प्रकार जिला चिकित्सालय का नियमित कामकाज संचालित करने की सुविधाओं को विकसित करने का अनुमोदन किया गया।

इसी प्रकार जिला चिकित्सालय में पिडियाट्रिक वार्ड एवं पिडियाट्रिक आईसीयू के निर्माण कार्य को समय सीमा में पूर्ण कराने का निर्णय लिया। इसके अलावा मरीजो की सुविधा के लिए केन्टीन तथा सेल्टर हाउस के निर्माण का कार्य समय पर पूर्ण कराने की व्यवस्था। परमार्थ वार्ड को पूर्ण कराने तथा ऑक्सीजन प्लांटों का रख-रखाव सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार जिला चिकित्सायल में पेस्ट कन्ट्रोल गतिविधि सतत् रखने के अलावा जिला चिकित्सालय श्योपुर में आरकेएस के अंतर्गत पदस्थ कर्मचारियों के मानदेय का अनुमोदन किया गया।

बैठक के प्रारंभ में जिला चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की बैठक में सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल ने विगत बैठक में लिये गये निर्णयों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। साथ ही आवश्यक सुविधाओं की पूर्ति के संबंध में की जाने वाली कार्यवाहियों की जानकारी दी।

इस बैठक में अपर कलेक्टर  रूपेश उपाध्याय, एसडीएम  विनोद सिंह, सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री  संकल्प गोलिया, विधायक प्रतिनिधि  सिराज दाउदी, आरएमओ डॉ प्रदीप शर्मा, जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ कविता गुप्ता, सीएमओ नपा सुश्री मिनी अग्रवाल एवं अन्य समिति के सदस्य उपस्थित थे।