कलेक्टर ने रोजगार मेले को लेकर ली औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों की बैठक

भिण्ड.ShashiKantGoyal/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने मालनपुर के विकास भवन में 24 मार्च 2021 को लगने वाले जिला स्तरीय रोजगार मेले के संबंध में औद्योगिक इकाईयों के स्वामी/प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, कमाण्डेट एसएएफ अमित सुरेश सोलानी, एसडीएम गोहद सुभम शर्मा, जीएम डीआईसी मालनपुर आशाराम रजक, भिण्ड एससी रूसिया, विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के स्वामी/प्रतिनिधि, रोजगार अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने 24मार्च 2021 को लगने वाले मेले के संबंध में औद्योगिक इकाईयों के स्वामियों/प्रतिनिधियों से कहा कि आप लोग जिला स्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। उसमें अपने-अपने स्टॉल लगाकर भिण्ड के अधिक से अधिक युवाओं की भर्ती कर उनको रोजगार उपलब्ध कराऐ। राज्य शासन की मंशानुसार प्रत्येक माह प्रदेश में 1 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की दशा में कहा कि आपकी इकाई में कितने कितने पद रिक्त है इसकी जानकारी जिला रोजगार अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें और आप लोग रोजगार मेले में आकर उसी अनुरूप युवाओं का चयन कर रोजगार उपलब्ध कराऐ। उन्होंने कहा कि आप लोग मेले के अलावा भी भिण्ड के युवाओं को योग्यता अनुसार पद खाली हो पर भर्ती कर सकते है। उन्होंने कहा कि आपने भर्ती के लिए जो प्लान तैयार किया हो, उसे जिला रोजगार अधिकारी को उपलब्ध कराये। जिला रोजगार मेले में अधिक से अधिक इकाईयां आए, ताकि ज्यादा से ज्यादा भिण्ड के लोगों को रोजगार मिल सके। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने सीएसआर फण्ड के संबंध में जानकारी प्राप्त की और कहा कि सीएसआर फण्ड को आप लोग जिले के लिए किस क्षेत्र में क्या-क्या कार्य कर सकते है, जिसका प्लान तैयार किया जाए। बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अपना मोबाईल नम्बर उपस्थित औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों से कहा कि जब भी हमारी सहयोग की आवश्यकता हो आप हमसे बात कर सकते है। प्रशासन हमेशा सहयोग के लिए तैयार है।

कलेक्टर एवं एसपी ने मालनपुर पीएलआर फैक्ट्री का किया निरीक्षण

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, कमाण्डेट एसएएफ अमित सुरेश सोलानी ने मालनपुर स्थित पुज लाईड रक्षा सिस्टम प्रा.लि.कं.का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम गोहद सुभम शर्मा, जीएम डीआईसी मालनपुर आशाराम रजक, भिण्ड एससी रूसिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।