सदर बाजार से कलेक्टर-एसपी ने हटवाया अतिक्रमण, व्यापारियों से हुई झूमा-झटकी

-कलेक्टर हाथ जोडकर पूर्व सांसद से बोले कृपया बाधक न बने, आप चले जाओ, कार्रवाई जारी रहेगी


भिण्ड। शहर में रविवार को अस्थाई अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई गई। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस और एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान बाजार में पहुंचे। यहां व्यापारी सडकों पर दुकानों का सामान जब्त किए जाने की कार्रवाई की। इस दौरान व्यापारियों और प्रशासनिक अफसरों के बीच जमकर बहस हुई। प्रशासनिक अफसरों की इस कार्रवाई का विरोध व्यापारियों ने किया। विरोध को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है। व्यापारी नारेबाजी शुरू हो चुकी है। इस दौरान एक युवक ने प्रशाासनिक अफसरों से जमकर झूमाझटकी भी हुई। इस दौरान पूर्व सासंद रामलखन सिंह कुशवाह मौके पर पहुंचे और व्यापारियों का समर्थन करते हुए जिला प्रशासन से बहस की और बोले कुछ समय दो व्यापारी खुद अतिक्रमण हटा लेगे, जिसके बाद व्यापारियों का समर्थन करने के लिए धरने पर भी बैठ गये। और पुलिस व नगरीय प्रशासन व्यापारियों के अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी मशीन चलाता रहा।


पूर्व सांसद से कलेक्टर ने कहा, अब नहीं रोकेंगे
व्यापारियों के सपोर्ट में पूर्व सांसद डॉ रामलखन सिंह मैदान में आए। उन्होंने कलेक्टर-एसपी समेत अन्य अफसरों से कहा कि व्यापारियों को मौका दीजिए। वो अपनी टीनशेड हटा लेंगे। व्यापारियों के मनमाने रवैए से कलेक्टर भी सख्त नजर आए। उन्होंने ने कहा कि बहुत दे दिया समय। सुबह नौ बजे से सामान हटाने को बोला जा रहा है। जब तक जेसीबी नहीं आती तब तक कोई सामान नहीं हटा रहा है। अब कार्रवाई होगी। इसी समय पूर्व सांसद द्वारा समय मांगा। यह सब देख कलेक्टर ने हाथ जोडकर सीधे शब्दों में कहा कि डॉक्टर साहेब, अब समय नहीं दे पाऊंगा। आप काम में व्यवधान न डाले। आप सपोर्ट करेंए वरना मैं कुर्सी छोडकर चला जाऊंगा।
टीनशेड हटाने के विरोध में आया युवक
सदर बाजार में प्रशासनिक अफसर नगर पालिका के दलबल के साथ अस्थाई अतिक्रमण हटा रहा था। इस दौरान एक युवक ने विरोध किया। इस दौरान युवक दुकान के आगे लगे टीनशेड पर चढ गया। नगर पालिका कर्मचारियों ने जेसीबी से टीन शेड को हटाना शुरू किया। इस पर युवक सडक पर आकर कर्मचारी और अफसरों से उलझ गया। पुलिस जवानों ने युवक को पकडकर दूर किया। इसके बाद व्यापारी विरोध में उतर आए और तानव फैल गया। बाजार में अभी कार्रवाई जारी है।
कलेक्टर-एसपी ने व्यापारियों को दी समझाइश
यह कार्रवाई सुबह 11 बजे से भिंंड शहर में शुरू हो चुकी थी। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस और एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बाजार में घूमकर व्यापारियों को चेतावनी दी और अपना सामान हटाने को कहा। इसके बाद नगर पालिका अमले ने सामान जब्त किए जाना शुरू किया। दलबल के साथ बाजार में आए प्रशासनिक अफसरों को देख व्यापारियों में अफरा.तफरी मच गई। इस दौरान व्यापारी सडकों से सामान समेटते नजर आए।